मौसम: गर्म हवा ने बढ़ाया तापमान, पिछले साल का टूटा रिकॉर्ड

- सीजन का सबसे गर्म दिन रविवार
- तापमान 38.9 डिग्री

By: Ashtha Awasthi

Published: 29 Mar 2021, 04:36 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बारिश के मौसम (Weather update) के बाद अब लोगों को तेज धूप ने परेशान करना शुरु कर दिया है। अप्रैल का महीना अभी शुरू भी नहीं हुआ है और गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। होलिका दहन के दिन रविवार को शहर खूब तपा। दिन का तापमान सीजन में सबसे ज्यादा 38.9 डिग्री पर पहुंच गया। यह सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा। शनिवार के मुकाबले इसमें 2.1 डिग्री का इजाफा हुआ।

 

Weather News : बाड़मेर 39.5 डिग्री सेल्सियस

सताने लगी गर्मी

मार्च में इतना तापमान पिछले साल के रिकॉर्ड तापमान से भी ज्यादा है। लगातार पड़ रही तेज धूप से माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में गर्मी और सताने वाली है। हालांकि लोगों के लिए मुश्किल यह है कि अभी तो गर्मी के करीब ढाई महीने पूरे बाकी हैं और तापमान का यही हाल रहा तो फिर और कितनी परेशानी होगी।

अब बढ़ेगा तापमान

राजस्थान एवं गुजरात से आई गर्म हवा के कारण शहर में दिन के तापमान में इजाफा हुआ। पिछले साल मार्च में महीने के आखिरी दिन 31 तारीख को दिन का तापमान सबसे ज्यादा 36.4 डिग्री दर्ज किया गया था। इस बार यह रिकॉर्ड टूट गया। रविवार को तपिश इतनी ज्यादा थी शाम 6:00 बजे तक पारा 36 डिग्री पर बना रहा। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले वक्त में तापमान और बढ़ेगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned