scriptनर्सों से यौन शोषण का आरोप, हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी ने अब उठाया ये कदम | Superintendent of Hamidia Hospital Dr. Deepak Maravi took new step | Patrika News
भोपाल

नर्सों से यौन शोषण का आरोप, हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी ने अब उठाया ये कदम

भोपाल के हमीदिया अस्पताल की नर्सों ने की थी शिकायत

भोपालJun 27, 2022 / 07:34 pm

deepak deewan

maravidr.png

हमीदिया अस्पताल की नर्सों ने की थी शिकायत

भोपाल. नर्सों से यौन शोषण के आरोपी हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पद से डॉ. दीपक मरावी ने सोमवार को इस्तीफा दिया। उन्होंने यौन शोषण के आरोप लगने के कई दिन बाद ये कदम उठाया. इस संबंध में उन्होंने गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन को पत्र लिया है. डीन को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने इस बात पर दुख जताया है कि उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई.

हमीदिया अस्पताल की कई नर्सों ने अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत भेजी गई थी. मामला उछलने के बाद जांच समिति बनाई गई जिसने मरावी को क्लीन चिट दे दी. अब इस मामले में अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी के इस्तीफा की बात सामने आई है.

डीन ने डॉ. आशीष गोहिया को हमीदिया अस्पताल का नया अधीक्षक बना दिया- अपने इस्तीफे में डॉ. दीपक मरावी ने सफाई भी दी. उन्होेंने लिखा—’मैंने अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कदम उठाए थे. वर्तमान परिस्थितियों में मेरे ऊपर जिस प्रकार के आरोप लग रहे हैं उससे मैं व्यथित हूं। अस्पताल की छवि और गरिमा बरकरार रहे, इसके लिए त्यागपत्र दे रहा हूं. 30 जून के बाद मैं अधीक्षक के पद पर अपनी सेवाएं नहीं दे पाऊंगा। डॉक्टर मरावी के इस पत्र में दिए इस्तीफे के तुरंत बाद गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन ने डॉ. आशीष गोहिया को हमीदिया अस्पताल का नया अधीक्षक बना दिया। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

डॉ. वंदना शर्मा और डॉ. जीवन सिंह मीणा को अतिरिक्त अधीक्षक की जिम्मेदारी – इसके अलावा डॉ. वंदना शर्मा और डॉ. जीवन सिंह मीणा को अतिरिक्त अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। गौरतलब है कि अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 से ज्यादा नर्सों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

Home / Bhopal / नर्सों से यौन शोषण का आरोप, हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी ने अब उठाया ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो