scriptमंत्री ने दोबारा किया पार्क का लोकार्पण, बुलाने पर भी नहीं पहुंचे विधायक सारंग | Swami Vivekanand Park inauguration | Patrika News
भोपाल

मंत्री ने दोबारा किया पार्क का लोकार्पण, बुलाने पर भी नहीं पहुंचे विधायक सारंग

स्वामी विवेकानंद पार्क: तीन मार्च को क्षेत्रीय विधायक ने पहले ही कर दिया था शुभारंभ

भोपालMar 08, 2019 / 01:57 am

Bharat pandey

Swami Vivekanand Park

Swami Vivekanand Park

भोपाल। अशोका गार्डन स्थित परिहार चौराहा पर राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा बनाए गए स्वामी विवेकानंद पार्क का गुरुवार को लोकार्पण कर दिया गया है। लोकार्पण समारोह के दौरान कोई विवाद न हो इसके लिए वज्र तैनाती और पार्क के चारों तरफ सुरक्षा कड़ी की गई थी। ज्ञात हो कि इस पार्क का तीन मार्च को क्षेत्रीय विधायक विश्वास सारंग ने उद्घाटन कर दिया था। राजधानी परियोजना प्रशासन ने सारंग के खिलाफ प्रकरण दर्ज भी कराया था।

पुलिस बैंड की धुन पर देशभक्ति गीत सुनाए गए। पार्क के उद्घाटन के लिए प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह का नाम भी था, लेकिन वे भी नहीं पहुंचे। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने ही लोकार्पण किया है। राजधानी परियोजना प्रशासन ने शिला पट्टिका पर डॉ. गोविंद सिंह, पीसी शर्मा और विधायक सारंग का नाम अंकित किया गया।

शर्मा बोले- जहां पार्क ने आकार लिया, वहां गुंडे बैठते थे
पीसी शर्मा ने कहा कि जिस जगह पार्क विकसित किया गया है, वहां पहले गुंडे-बदमाश बैठा करते थे। उन्होंने विधायक सारंग को कहा कि तीन महीने पहले जो मंत्री रहा हो, उसे यह भी ज्ञान नहीं कि भूमि पूजन, लोकार्पण जैसे आयोजन प्रशासन कराता है, लेकिन विधायक की हैसियत से सारंग ने ही नियम विरुद्ध उद्घाटन कर दिया। उन्होंने सीपीए के इंजीनियरों को कहा कि गुंडे-बदमाशों से वे डरे नहीं, बल्कि उनसे लड़े सरकार आपके साथ है। शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र में पहले गुंडाराज, जुआराज, सट्टाराज फल रहा था, लेकिन कांग्रेस सरकार आने के बाद यहां के सारे धंधे बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने क्षेत्रीय विधायक को भी बुलाया, लेकिन वे नहीं आए।

चार करोड़ की लागत की सडक़ का भूमिपूजन
पार्क के सामने से गुजरने वाली 80 फीट रोड के डामरीकरण के लिए भी शर्मा ने भूमिपूजन किया। यह सडक़ 4 करोड़ की लागत से बनेगी। शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जब केंद्र में मंत्री थे, उन्होंने तत्काल प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को नर्मदा पाइप लाइन और मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए बजट दे दिया था।
मंत्री ने की घोषणा
मंत्री पीसी शर्मा ने घोषणा की है कि नरेला कॉलेज का नाम डॉ शंकर दयाल शर्मा के नाम पर नया नामकरण किया जाएगा। वहीं सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों को पट्टे दिए जाएंगे। हर धर्म के लोगों को धार्मिक यात्राएं करवाई जाएगी।

Home / Bhopal / मंत्री ने दोबारा किया पार्क का लोकार्पण, बुलाने पर भी नहीं पहुंचे विधायक सारंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो