scriptबोनस से गुलजार होंगे बाजार | The market will be buzzing with bonus | Patrika News
भोपाल

बोनस से गुलजार होंगे बाजार

दीवाली पर कर्मचारियों को वेतन के साथ मिलेगा बोनस, त्योहार पर करीब 20 करोड़ रु आयेगा बाजार में, 30 से 40 फीसदी कारोबार बढऩे की उम्मीद….

भोपालOct 27, 2018 / 02:20 pm

Mithlesh Raghuvanshi

news

बोनस से गुलजार होंगे बाजार

भोपाल / मंडीदीप। औद्योगिक शहर में विजयदशमी के बाद दिवाली को लेकर बाजारों की रौनक एक बार फिर बढ़ गई है। कारोबारियों का मानना है कि बाजार में यह रौनक वेतन के साथ बोनस मिलने से करीब 20 करोड़ रुपए की होने वाली है। शहर के दुकानदारों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है वहीं, खरीदार भी योजना बना रहे हैं।

बाजार के जानकारों के अनुसारए इस त्योहार में बाजार का कारोबार करीब 30 से 40 फीसदी बढऩे की उम्मीद है। वेतन और बोनस का पैसा बाजार में फ्लो होने के बाद ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के साथ-साथ गारमेंट्स, सर्राफ।, इलेक्ट्रॉनिक्स तथा हाउसिंग समेत अन्य क्षेत्र गुलजार होंगे।

news

25 हजार कर्मचारियों मिलेगा बोनस….

शहर के करीब पांच सौ कारखानों में काम करने वाले 5 हजार से ज्यादा नियामित कर्मचारी एवं 20 हजार से ज्यादा ठेका श्रमिकों को मिलने वाला बोनस बाजार में रौनक बनकर आयेगा। कारखाना सूत्रों के अनुसार नियामित कर्मचारियों को जहां 8.5 करोड़ (प्रति कर्मचारी औसत 17 हजार) रु बोनस मिलने की संभावाना है,

वहीं ठेका श्रमिकों को भी 12 करोड़ (प्रति कर्मचारी औसत ६ हजार) रु बोनस मिलने का अनुमान है। इस तरह बाजार में केवल बोनस की बीस करोड़ से ज्यादा की राशि आयेगी। इसके अलावा शासकीय कर्मचारी, बैक कर्मियों सहित निजी संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों को भी बोनस की बड़ी राशि मिलेगी।

ऑफर की भरमार. …..
त्योहार पर ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजार में सभी प्रकार के उत्पादों पर इन दिनों ऑफर की बहार है। बाजार में मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, ऑटोमोबाइल सेक्टर में ग्राहकों के लिए कई प्रकार के आकर्षक ऑफर मिल रहे हैं। शहर में दुपहिया वाहनों पर ग्राहकों को गाड़ी खरीदने पर न्यूनतम ब्याज दर के साथ निश्चित उपहार और आसान फायनेंस की सुविधाएं दी जा रही हैं।

वहीं कुछ स्थानों पर ग्राहकों को लुभाने के लिए विके्रता लक्की ड्रा के माध्यम से लाखों के ईनाम जीतने का मौका दे रहे हैं। सबसे ज्यादा ऑफर इलेक्ट्रॉनिक्स मोबाइल सेक्टर में ग्राहकों को मिल रहे है। बाजार में फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स आयटम पर ग्राहाकों 0 प्रतिशत फायनेंस के अलावा स्क्रेच कार्ड, निष्चित उपहार सहित ढेरों ऑफर मिल रहे हैं। इसमें 0 प्रतिशत फायनेंस ने मोबाइल सेक्टर में नई क्राती ला दी है।

बाजार में हुई प्री बुकिंग….
त्योहर की भीड़भाड़ से बचने के लिए ज्यादातर ग्राहकों ने ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की पहले की बुकिंग कर दी थी। दीवाली और धनतेरस पर महज उनकी डिलेवरी होना है। मां दुर्गा इलेक्ट्रीकल्स और इलेक्ट्रानिक्स के संचालक प्रदीप व्यास बताते हैं कि बीते कुछ वर्षो में प्री बुकिंग का चलन तेजी से बढ़ा है।

ग्राहक भीड़भाड़ से बचने के लिए पहले ही सामान पसंद करके इसकी बुकिंग कर देते हैं। इससे दुकानदारों को भी अपना स्टॉक मेनेटेंन करने में परेशानी नहीं होती है। ऑटोमोबाइल के संचालक बताते हैं कि त्योहार पर खरीदारी करने के इच्छुक ग्राहक अपने पंसदीदा मॉडल की प्री बुकिंग कर रहे हैं इससे सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि उनका मनपंसद मॉडल और रंग मिल जाता है।

Home / Bhopal / बोनस से गुलजार होंगे बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो