scriptThere may be heavy rain in the next 21 hours | मौसम विभाग का Alert, इन 17 जिलों में अगले 21 घंटों में हो सकती है झमाझम बारिश | Patrika News

मौसम विभाग का Alert, इन 17 जिलों में अगले 21 घंटों में हो सकती है झमाझम बारिश

बिगड़ा मौसम का मिजाज भी कई स्थानों पर पानी बरसने के आसार.....

भोपाल

Published: December 02, 2021 03:58:24 pm

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है। सर्द हवाओं के साथ आसमान पर छाए बादलों से प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। गुरुवार को प्रदेश में कई जिलों में बुधवार को बादल छाने के साथ-साथ बारिश हुई। ये बारिश बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने कम दबाव और वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के कारण हो रही है। इंदौर, मंदसौर, गुना और राजगढ़ हल्के-हल्के भीगे. इंदौर में कई इलाकों में बारिश होने से ठंडी हवा चली और सर्दी बढ़ गई। बुधवार को भी कई स्थानों पर पानी बरसा। हवाओं के कारण तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। अगले तीन मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने का अनुमान है।

rain_6828474_835x547-m.png
heavy rain

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटे में प्रदेश के बड़वानी, आलीराजपुर झाबुआ और धार जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। ग्वालियर, चंबल व उज्जैन संभाग के कुछ जिलों के साथ भोपाल और सीहोर जिले में गरज-चमक के साथ पानी बरसने का अनुमान है। मंदसौर शहर में दिनभर बारिश हुई। यहां हुई बारिशः खरगोन में 4. घार में 3 मिमी, इंदौर में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं मंदसौर, रतलाम उज्जैन में भी पानी बरसा।

capture.jpg

इस समय अरब सागर में 5.8 किमी की ऊंचाई तक चक्रवाती हवाओं का घेरा बना है। इसके असर से नमी आ रही है। ऐसे में पश्चिमी और उत्तरी मध्यप्रदेश में बादल छाए हुए हैं। बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जो और अधिक मजबूत होकर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। इस सिस्टम कि प्रभाव से दो-तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ से सटे हुए अनूपपुर, सिंगरौली, सीधी, मंडला बालाघाट जिले में बादल-बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर का अंतिम सप्ताह में ठंड ज्यादा जोर दिखाएगी। इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में तापमान 5 डिग्री के नीचे भी जा सकता है। इस दौरान कोहरा गहरा रहेगा। इससे विजिबिलिटी काफी कम हो सकती है। हल्की बारिश की भी संभावना रहेगी। हालांकि, ज्यादातर इसके शुष्क बने रहने का अनुमान है।

यहां पर जारी किया गया है अलर्ट

प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर संभाग के साथ ही उज्जैन, होशंगाबाद में दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान 17 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई हैं। इसके लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं भोपाल सहित रीवा, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभाग में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.