मप्र के इस मंत्री ने कराई शराबबंदी और किया तालाब संरक्षण, तो मोदी सरकार ने दिया नेशनल अवार्ड

शराबबंदी-तालाब संरक्षण के लिये मंत्री को फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री अवार्ड

भोपाल/ मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के एक युवा मंत्री को केंद्र की मोदी सरकार ने अच्छे काम के लिए नेशनल अवार्ड दिया है। इस युवा मंत्री ने शराबबंदी, तालाब संरक्षण और किसानों के लिए काम करने की श्रेणी में अवार्ड जीता है। दरअसल, प्रदेश के उच्च शिक्षा तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी को केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने शनिवार को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ मंत्री अवार्ड से अलंकृत किया। पटवारी को युवाओं में खासे लोकप्रिय होने तथा शराबबंदी, तालाब संरक्षण और किसानों के हितों की रक्षा के लिये सदैव सक्रिय रहने के कारण सर्वश्रेष्ठ मंत्री का अवार्ड प्रदान किया गया है।

फेम इंडिया सर्वश्रेष्ठ सम्मान एशिया पोस्ट और फेम इंडिया पत्रिका द्वारा देश में सर्वे के आधार पर चुने गये उत्कृष्ट मंत्रियों को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है। सर्वे में व्यक्तित्व, छवि, कार्य क्षमता, जनमानस में प्रभाव, विकास की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली और ऑउटपुट को आधार बनाया गया है।

मंत्री जीतू पटवारी सर्वे में शामिल सभी मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ रहे। साथ ही वर्तमान सामाजिक परिप्रेक्ष्य में उनके रचनात्मक और आक्रामक तेवर भी सर्वश्रेष्ठ मंत्री के अवार्ड के लिये चुने जाने का आधार बने। श्री पटवारी जनसेवा के प्रति कर्मठता और समर्पण के कारण युवाओं में लोकप्रिय हैं।

विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में देश के 21 राज्यों के मंत्रियों को वर्ष 2019 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिये अवार्ड प्रदान किये गये। इस मौके पर विभिन्न राज्यों के जन-प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Show More
जीतेन्द्र चौरसिया
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned