scriptगर्मियों में भी हर दिन लेट हो रही ट्रेन, जानिए क्या है सबसे बड़ा कारण | Train Delays Railway Minister Piyush Goyal massage | Patrika News
भोपाल

गर्मियों में भी हर दिन लेट हो रही ट्रेन, जानिए क्या है सबसे बड़ा कारण

गर्मियों में भी हर दिन लेट हो रही ट्रेन, जानिए क्या है सबसे बड़ा कारण

भोपालJun 03, 2018 / 01:53 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

Railway Minister

गर्मियों में भी हर दिन लेट हो रही ट्रेन, जानिए क्या है सबसे बड़ा कारण

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन से हर दिन हजारों यात्री रेल सफर करते है। हर दिन ट्रेन लेट की समस्या से उन्हे दो चार होना पड़ता है। गर्मियों के दिनों में ट्रेन लेट होने को लेकर यात्री परेशान है, उनके दिमाग में सवाल उठ रहा है कि आखिर गर्मी में ट्रेन लेट क्यों? ऐसे में रविवार को रेल विभाग ने एक सूचना जारी करते हुए बताया कि “यात्री सुरक्षा के लिए पटरियों के नवीनीकरण का काम मिशन मोड में किया जा रहा है, इस कारण यात्रा में विलंब हो जाता है, किन्तु इसी वजह से पिछले वर्ष दुर्घटनाओं में अभूतपूर्व कमी आयी है, यात्रियों की परेशानी को हम समझते हैं और सुरक्षा के महत्व को समझते हुए सहयोग की अपेक्षा रखते है।”

 

https://twitter.com/PiyushGoyal/status/1001511043410079745?ref_src=twsrc%5Etfw

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यात्रियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि पटरी पर चल अपग्रेडेशन कार्य की वजह से ट्रेनें देर हो रही हैं। यह कार्य यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा। उन्होंने बीती रात ट्वीट किया , ‘‘यात्री सुरक्षा के लिए पटरी उन्नयन का कार्य मिशन मोड में चल रहा है. इसी वजह से यात्रा में देरी हो रही है , लेकिन इसके फलस्वरूप पिछले साल से दुर्घटनाओं में अभूतपूर्व कमी आयी है।” उन्होंने कहा , ‘‘हम यात्रियों की परेशानियों को समझते हैं. सुरक्षा के महत्त्व को ध्यान में रखते हुए हम सहयोग की उम्मीद करते हैं।”

Railway Minister

इस दौरान तेजी से रेलवे स्टेशन के आस पास नए रेलवे ट्रैक की इंटर लॉकिंग भी की जा रही है साथ ही नयी लाइनों को बिझाया जा रहा है। जिससे भविष्य होने वाले हादसों को रोका जा सके। अधिकारियों का कहना है कि जब कोई ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर रुकती है तो उसको रिप्लेसमैंट करके वाशिंग लाइन में रिपेयरिंग तथा मैटीनैंस के लिए ले जाया जाता है लेकिन इस दौरान जब ट्रेन को रिप्लेस किया जाता है तो उसमें 2 से 3 घंटे खराब होते हैं। इस कारण ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट हो जाती है इस क्षेत्र में भी काम किया जा रहा है।

Railway Minister
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो