scriptट्रेन में सुरक्षित सफर करना है तो जरूर डाउनलोड करें ये एप, अपराधों से रहेंगे दूर | travel safely in train then download this GRP MP Help App | Patrika News
भोपाल

ट्रेन में सुरक्षित सफर करना है तो जरूर डाउनलोड करें ये एप, अपराधों से रहेंगे दूर

अपराध की सूचना जीआरपी तक पहुंचा सकते हैं…

भोपालSep 10, 2020 / 10:58 am

Ashtha Awasthi

rrb-group-d-result-2018.jpg

travel

भोपाल। ट्रेन में सफर करने के दौरान अगर आप खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब ट्रेन में सुरक्षित सफर करने के लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल पर ‘जीआरपी एमपी हेल्प एप’ (GRP MP Help App) डाउनलोड करना होगा। बता दें कि इस एप की जानकारी के लिए जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारी रेलवे प्लेटफार्म पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं।

जानिए क्या है ये एप

आपको बता दें कि ये एप सीधे तौर पर जीआरपी कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। मध्य प्रदेश के अलावा भी दूसरे राज्यों में इस ऐप के जरिए मदद ली जा सकती है। इस एप के माध्यम से कंट्रोल रूम सभी सूचना को संबंधित जीआरपी को तत्काल ट्रांसफर कर देता है और जीआरपी मौके पर तत्काल पहुंचकर चलती ट्रेन में भी यात्रियों की मदद करती है।

Demand to stop trains and run daily express trains

एप में है इमरजेंसी बटन

इस एप में यात्रियों की सुरक्षा के लिए आपातकाल बटन एसओएस दिया गया है। जिससे इमरजेंसी में इसे दबाकर जीआरपी को सूचित किया जा सकता है। इसमें अपराध की जानकारी, सामग्री की जानकारी के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने की सुविधा भी है। जीआरपी के जरिए यात्री जो भी सूचना देता है उस पर तत्काल जीआरपी कंट्रोल रूम कार्रवाई कर यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

बांटे गए पंपलेट

इस एप के बारे में लोगों को बताने के लिए हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर उपस्थित सभी यात्रियों को जीआरपी पुलिस ने पंपलेट बांटे और ऐप की सुविधाओं के बारे में बताया। जीआरपी ने यात्रियों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील भी की। बता दें कि जीआरपी की कोशिश है कि इस ऐप का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा यात्री करें।

 

Home / Bhopal / ट्रेन में सुरक्षित सफर करना है तो जरूर डाउनलोड करें ये एप, अपराधों से रहेंगे दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो