scriptशराबबंदी को लेकर उमा भारती का बड़ा ऐलान, 8 मार्च से शुरु होगा अभियान | Uma bharti Campaign on 8 march on liquor ban | Patrika News
भोपाल

शराबबंदी को लेकर उमा भारती का बड़ा ऐलान, 8 मार्च से शुरु होगा अभियान

शराबबंदी की मांग करने वाली उमा भारती ने 8 मार्च महिला दिवस से शराबबंदी अभियान शुरु करने का ऐलान किया..

भोपालFeb 03, 2021 / 05:19 pm

Shailendra Sharma

01_alcohol_new.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां सरकार नई शराब नीति लाने की तैयारी में हैं वहीं दूसरी तरफ शराबबंदी की मांग को लेकर प्रदेश की सियासत गर्माती नजर आ रही है। पूर्व सीएम और बीजेपी की दिग्गज नेता उमा भारती ने एक बार फिर शराबबंदी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उमा भारती ने कहा कि शराबबंदी की मांग को लेकर जल्द ही एक अभियान चलाया जाएगा । ये अभियान 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर शुरु होगा।

 

https://twitter.com/umasribharti/status/1356658947353022465?ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर शराबबंदी अभियान की तारीख का ऐलान
उमा भारती ने ट्वीट कर शराबबंदी की मांग करते हुए अभियान चलाने का ऐलान किया है। उमा भारती ने ट्विटर पर लिखा कि नशा मुक्ति अभियान के लिए मुझे मेरी सहयोग़ी मिल गयी है । “ख़ुशबू” नाम की यह युवती मध्यप्रदेश की है तथा वह उत्तराखंड़ में मेरे गंगा प्रवास में शामिल होने आयी थी । मैंने उसमें निष्ठा एवं साहस दोनो देखे तभी उसी समय उसका नाम “गंगा भारती” हो गया था ।

 

https://twitter.com/umasribharti/status/1356658951165681665?ref_src=twsrc%5Etfw

उमा भारती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैंने गंगा को 8 मार्च 2021 को महिला दिवस पर शराब एवं नशमुक्ति अभियान प्रारम्भ करने की तैयारी करने के लिए कहा है। आगे का विवरण वह स्वयं आप सबको 5 दिन बाद बताएंगी।

 

uma_bharti_6643741_835x547-m.jpg

बीजेपी शासित राज्यों में उठाई शराबबंदी की मांग
बता दें कि मध्यप्रदेश में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत के बाद उमा भारती ने न केवल मध्यप्रदेश बल्कि बीजेपी शासित सभी प्रदेशों में शराबबंदी की मांग उठाई थी। तब उमा भारती ने कहा था कि राजस्व का लालच और माफियाओं का दबाव शराबबंदी नहीं होने देता है। अगर देखा जाए तो सरकारी व्यवस्था ही लोगों को शराब पिलाने का प्रबंध करती है जैसे मां जिसकी जिम्मेदारी अपने बालक को पोषण करते हुए रक्षा करने की होती है वही मां अगर बच्चे को जहर पिला दे तो, सरकारी तंत्र के द्वारा शराब की दुकाने खोलना ऐसे ही है। तब उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मांग की थी कि बीजेपी शासित सभी राज्यों में शराबबंदी की तैयारी की जाए। इतना ही उमा ने तब ये भी कहा था कि वो शराबबंदी के कारण होने वाले राजस्व के घाटे को पूरा करने के लिए भी सुझाव देने को तैयार हैं।

देखें वीडियो- शाजापुर में लगेगा 500 मेगावाट का सोलर प्लांट

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z2z6n

Home / Bhopal / शराबबंदी को लेकर उमा भारती का बड़ा ऐलान, 8 मार्च से शुरु होगा अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो