scriptज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टेटस पर मोदी के मंत्री बोले- खुले हैं भाजपा के दरवाजे | union minister reaction on jyotiraditya madhavrao scindia twitter | Patrika News
भोपाल

ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टेटस पर मोदी के मंत्री बोले- खुले हैं भाजपा के दरवाजे

अपने ट्वीटर एकाउंट से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हटाया कांग्रेस पार्टी का नाम, गर्माई राजनीति…।

भोपालNov 25, 2019 / 03:12 pm

Manish Gite

scindia

भोपाल। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीटर हैंडल से स्टेटस बदलने के बाद सोमवार सुबह से भोपाल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार में इस्पात राज्य मंत्री एवं मध्यप्रदेश के मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते का भी बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए हमेशा से ही भाजपा के दरवाजे खुले हुए हैं।

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री व मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया एक राजघराने के व्यक्ति हैं और वे अपने नियम-कायदों के मुताबिक रहते हैं। भाजपा के दरवाजे हमेशा से ही सब के लिए खुले हैं। फग्गन सिंह कुलस्ते सोमवार को मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।
केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि सामान्य तौर से समाज में कार्य करते हैं, राजघराने के व्यक्ति है। उनके बारे में उनके काम करने का अपना अलग तरीका है। मीडिया के उनके भाजपा में जाने के सवाल पर कुलस्ते ने कहा कि भाजपा में आने के लिए रास्ते हमेशा से ही खुले हैं।
scindia3.jpg
scindia2.jpg

क्या है मामला
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर अपना स्टेटस (बायो) बदल दिया है। अब उन्होंने खुद को लोक सेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया है। इस स्टेटस से कांग्रेस शब्द नदारद होने से सोमवार सुबह से ही राजनीति गर्मा गई है और राजनीतिक पंडित तरह-तरह से इसका विश्लेषण कर रहे हैं।


पहले से दिख रही है राजनीति
गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाल के दिनों में कई ऐसे बयान आ रहे हैं, जिससे अटकलों का बाजार गर्म है। सिंधिया ने कर्ज माफी, बाढ़ राहत राशि के सर्वे, बिजली कटौती के मामले में कांग्रेस सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया था। इसी वजह से भाजपा को भी कमलनाथ सरकार पर हमला करने के कई बार मौके मिले।
-इसके अलावा ज्योतिरादित्य ने जम्मू-कश्मी से धारा 370 हटाए जाने का भी समर्थन किया था, जिस पर राजनीतिक बखेड़ा खड़ा हो गया था।

-गौरतलब है कि सिंधिया समर्थक विधायक और राज्य सरकार में मंत्री काफी समय से सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं। इसके अलावा कई बार मुख्यमंत्री भी बनाने की मांग कर चुके हैं। इन मुद्दों को लेकर सिंधिया समर्थक दिल्ली तक प्रदर्शन कर चुके हैं।

scindia4.jpg

अक्टूबर में भी लगी थीं अटकलें
इससे पहले भिंड में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने उनके भाजपा में जाने की अटकलों के बीच उनके पोस्टर लगा दिए थे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ सिंधिया नजर आ रहे थे। पिछले माह ही ऐसी अटकलें सोशल मीडिया पर चलने लगी थीं।

Home / Bhopal / ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टेटस पर मोदी के मंत्री बोले- खुले हैं भाजपा के दरवाजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो