scriptपूजा में सुपारी का इस्तेमाल करने से बदल जाएंगे आपके मुसीबत के दिन, पढ़ें पूरी खबर | use supari in puja : the days of your troubles will change | Patrika News
भोपाल

पूजा में सुपारी का इस्तेमाल करने से बदल जाएंगे आपके मुसीबत के दिन, पढ़ें पूरी खबर

पूजा में जरूर इस्तेमाल करें ये चीजें……

भोपालJul 25, 2019 / 04:51 pm

Ashtha Awasthi

supari

supari

भोपाल। जीवन में हर इंसान अपनी परेशानियों से दुखी है। कई बार परेशानियां इतनी ज्यादा हो जाती है कि इंसान खुद में घुटने लगता है। कई बार इन परिस्थितियों से निकलने के लिए इंसान भगवान की शरण में जाता है। अपने इष्ट देव की पूजा करता है। शहर के ज्योतिष पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि भगवान के लिए की गई सभी प्रकार की पूजा का अपना अलग महत्व होता है। भगवान तो एक ही है लेकिन आप जिस भगवान को अपना इष्ट देव मानते है, उनकी पूजा में सारे नियमों का पालन करने पर भगवान अपने भक्त की सारी मनोकामना पूर्ति करते हैं। अगर आपको भी अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप कुछ ज्योतिषीय उपाय अपना सकते हैं, इन उपायों को अपनाने से आपके जीवन की सभी तकलीफें दूर होंगी।

supari

ऐसे इस्तेमाल करें सुपारी

– अगर आप लंबे समय से आर्थिक रुप से परेशान चल रहे है तो एक पूजा सुपारी ले और उसके ऊपर जनेऊ चढ़ाकर कुमकुम और चालव से इसकी पूजा करे। पंडित जी बताते है कि ऐसा करने से यह अखंडित सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है। इस तरह जब आप इस सुपारी को अपनी तिजोरी में रखते हैं तो वहां माँ लक्ष्मी का स्थायी वास हो जाता हैं। साथ ही घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है।

– अगर आप पढ़ाई, नौकरी, व्यवसाय में सफल होना चाहते है तो थोड़े से सिन्दूर घी मिला लें। अब इससे पान के पत्ते पर स्वास्तिक का निशान बनाए। इस स्वास्तिक के निशान के ऊपर कलावे में लपेटी गई सुपारी रखे। इस सुपारी की प्रत्येक मंगलवार पूजा करने से सफलता के रास्ते अपने आप खुल जाते हैं।

supari

– शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और उसके साथ एक रूपये का सिक्का रखें अगले दिन उस पेड़ का पत्ता तोड़कर लायें और अपनी तिजोरी में रखें इससे व्यापार में बढ़ोत्तरी होती है।

– अगर आपके विवाह में लंबे समय से देरी हो रही है तो मौली (पूजा धागा) पर हल्दी, कुमकुम और चावल लगा कर पूजा करे। इसके बाद इसमें सुपारी लपेटें। गुरुवार के दिन विष्णु जी के मंदिर में जाएं और इसको कहीं छिपा कर रख दें। विवाह में देरी नहीं होगी। जब आपका रिश्ता पक्का हो जाए तो इस सुपारी को बहा दें।

Home / Bhopal / पूजा में सुपारी का इस्तेमाल करने से बदल जाएंगे आपके मुसीबत के दिन, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो