script500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 30 हजार रुपए है वेतन, अंतिम सात दिन शेष | Vacancy For 500 post in mpudc Community Organizer | Patrika News
भोपाल

500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 30 हजार रुपए है वेतन, अंतिम सात दिन शेष

नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनाक ने दीनदयाल अंत्योदय योजना- राज्य शहरी आजीविका मिशन के तहत निकली भर्ती…

भोपालOct 20, 2021 / 06:30 pm

Shailendra Sharma

job.png

भोपाल. नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय ने दीनदयाल अंत्योदय योजना- राज्य शहरी आजीविका मिशन के तहत भर्ती निकाली है। 500 से ज्यादा पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर तय की गई है। आवेदन www.mponline.gov.in पोर्टल पर करना है। इसकी जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध है।

 

इन पदों के लिए निकली भर्ती
संविदा आधार पर नौकरी में सिटी मिशन मैनेजर के 69 और सामुदायिक संगठक के 460 पद हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 7 दिन शेष हैं। तकनीकी विशेषज्ञ के लिए 30 हजार व सामुदायिक संगठक के लिए 12 हजार मासिक वेतन निर्धारित किया गया है। दोनों पदों के लिए परीक्षा भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, सागर व सतना जिले में आयोजित होगी।

 

ये भी पढ़ें- सफर के दौरान अब जेब में रखो पीकदान, उसी में थूको गुटका-पान

 

शैक्षणिक योग्यता
– सिटी मिशन मैनेजर पद के लिए- मास्टर ऑफ सोशल वर्क (MSW) या मास्टर ऑफ आर्ट्स एमए अर्थशास्त्र/समाजशास्त्र या मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) व तीनों शैक्षणिक योग्यता में से किसी एक के साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर में डीसीए/ पीजीडीसीए अनिवार्य है।

– सामुदायिक संगठक पद के लिए किसी भी शासकीय मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक व किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर में डीसीए व पीजीडीसीए उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

 

ये भी पढ़ें- बहू है या संविदाकर्मी ! ससुराल वाले कहते हैं परमानेंट नहीं हो 6 महीने के ट्रायल पर हो….

 

आयु सीमा
सिटी मिशन मैनेजर के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है। जबकि सामुदायिक संगठक के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष व अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित संवंर्गों/महिला आवेदकों/ दिव्यांगों को नियमानुसार आयु सीमा में अतिरिक्त पांच वर्ष की छूट रहेगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से होगी।

 

ये भी पढ़ें- शिक्षकों और छात्रों की बल्ले-बल्ले, दिसंबर में बंद रहेंगे स्कूल

 

अंतिम तिथि और आवेदन की प्रक्रिया
जिन दोनों पदों के लिए भर्ती निकाली गई है उनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर 2021 है। इच्छुक उम्मीदवार www.mponline.gov.in पोर्टल के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी समस्त जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है।

देखें वीडियो- CM शिवराज ने मंत्री का महिला प्रत्याशी के बालों को हाथ लगाने पर दी सफाई

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84z5dc

Home / Bhopal / 500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 30 हजार रुपए है वेतन, अंतिम सात दिन शेष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो