scriptThird Wave: सरकार का बड़ा ऐलान, वैक्सीनेशन में मिलेगी इन्हें छूट | vaccination preference given to parents of order age from 12 years | Patrika News
भोपाल

Third Wave: सरकार का बड़ा ऐलान, वैक्सीनेशन में मिलेगी इन्हें छूट

covid third wave: मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देख सरकार का बड़ा फैसला…।

भोपालJun 03, 2021 / 06:08 pm

Manish Gite

shiv.png
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ऐलान किया है कि हमने #COVID19 की दूसरी लहर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया है, लेकिन तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की आशंका के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं।
यह भी पढ़ेंः चीन की निगरानी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी, कई हस्तियों के परिवार पर भी नजर

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए हमने हमने पहले से ही स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के साथ बच्चों के लिए वॉर्ड बनाने का फैसला किया है।

 

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

चौहान ने बताया कि हमने यह भी फैसला किया है कि जिन बच्चों की उम्र 12 वर्ष से कम है, उनके माता-पिता को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाएगी। यदि बच्चे को कोरोना का संक्रमण होता है तो माता-पिता का साथ रहना आवश्यक है, इसलिए उनका वैक्सीनेशन हो जाने पर वे संक्रमण से मुक्त रहेंगे। वे आसानी से अपने बच्चों की देखभाल कर पाएंगे।

 

 

इन्हें भी मिलेगी प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के जिन बच्चों को शिक्षा के लिए विदेश जाना है, हम प्राथमिकता के आधार पर उनका भी टीकाकरण करवाएंगे ताकि वे अध्ययन के लिए सुरक्षित विदेश जा सकें और शिक्षा प्राप्त कर सकें।

Home / Bhopal / Third Wave: सरकार का बड़ा ऐलान, वैक्सीनेशन में मिलेगी इन्हें छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो