scriptDustbin Vastu Tips: लक्ष्मी जी बिगाड़ देती हैं 3 बड़े काम, अगर घर में सहीं दिशा में नहीं होगा कूड़ादान | vastu tips dustbins : vastu shastra for right placement of Garbage bin | Patrika News
भोपाल

Dustbin Vastu Tips: लक्ष्मी जी बिगाड़ देती हैं 3 बड़े काम, अगर घर में सहीं दिशा में नहीं होगा कूड़ादान

जानिए घर में कौन सी जगह है, जहां पर रखना चाहिए कूड़ादान….

भोपालAug 19, 2019 / 04:23 pm

Ashtha Awasthi

vastu shastra for correct placement of Garbage bins

vastu shastra for correct placement of Garbage bins

भोपाल। हर इंसान अपने घर को पूरी तरीके से वास्तु दोष से दूर रखना चाहता है, जिससे कि घर में सुख शांति बनी रहे। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है वास्तुशास्त्र एक ऐसा भारतीय शास्त्र है जो प्राचीन काल से भारत में अपनाया जा रहा है। वास्तुशास्त्र एक ऐसी विधा है जो दिशाओं के स्वभाव के अनुसार घर का नक्शा बनाने का सुझाव देती है ताकि आपके घर का हर एक कोना दिशाओं के अनुकूल बनें जिससे हर कोने में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे। साथ ही साथ घर में रखे जाने वाले सामान को भी वास्तु के हिसाब से ही रखा जाता है।

vastu shastra for correct placement of Garbage bins

यदि आप गलत दिशा चुन कर किसी सामान को वहां रख देती हैं तो उसके नकारात्मक प्रभाव को आपको झलना ही पड़ेगा। घर में मौजूद छोटा सा छोटा सामान आपको सही दिशा में रखना चाहिए। यहां तक की घर में रखे कूड़ादान को भी सही दिशा में रखना जरूरी है। वास्तु के आनुसार यदि आप घर में कुड़ादन सही दिशा में नहीं रखती हैं तो आपको 3 बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। जानिए क्या है वे तीन नुकसान साथ ही कूड़ेदान से जुड़ी कई बातें…..

vastu shastra for correct placement of Garbage bins

घर में रखे जाने वाले कूड़ेदान को कभी भी उत्तर दिशा में नहीं रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो घर के लोगों को शरीर से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही उत्तर दिशा को लक्ष्मी की दिशा भी कहते हैं। ऐसी जगह पर कूड़ा रखने से परेशानी आती है और धन की हानि भी होती है। घर में लक्ष्मी का निवास नहीं रहता है।

vastu shastra for correct placement of Garbage bins

अगर आपकी नौकरी में बार-बार परेशानियां आ रही हैं तो या नौकरी नहीं मिल रही है तो घर में कूड़ेदान का स्थान जरूर देख लें साथ ही इसे सही जगह पर रख दें।

किसी प्रॉपर्टी या फिर किसी जगह या व्यक्ति के पास फंसा हुआ है और बहुत कोशिश करने के बाद भी नहीं निकल रहा है तो अपने घर में रखे कूड़ादान की दिशा देखें। अगर आपने उत्तर दिशा में कूड़ादान रखा है तो यही कारण है जो आपका पैसा फंसा हुआ है। आपकेा कूड़ेदान की दिशा बदलनी होगी।

Home / Bhopal / Dustbin Vastu Tips: लक्ष्मी जी बिगाड़ देती हैं 3 बड़े काम, अगर घर में सहीं दिशा में नहीं होगा कूड़ादान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो