scriptसब्जी बेचने वाला मिला ‘कोरोना पॉजिटिव’, रहें सतर्क, लेते समय ध्यान रखें ये 4 बातें | Vegetable seller found 'Corona positive' | Patrika News
भोपाल

सब्जी बेचने वाला मिला ‘कोरोना पॉजिटिव’, रहें सतर्क, लेते समय ध्यान रखें ये 4 बातें

लेते समय ध्यान रखें ये 4 बातें

भोपालJun 08, 2020 / 05:31 pm

Ashtha Awasthi

photo6264744709784185395.jpg

Vegetable

भोपाल। पूरा मध्यप्रदेश इस समय कोरोना से लड़ रहा है। इस वायरस का संक्रमण इस कदर फैला हुआ है कि सभी को पूरी तरह से सावधान रहने की जरूरत है। खासतौर पर जब हम अपने घरों के बाहर निकले तो कई चीजों का ध्यान रखना व गौर फरमाना बहुत जरूरी हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि जबलपुर शहर में एक मामला सामने आया, जिसमें रांझी का 17 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव मिला है। सूत्रों के अनुसार रांझी बस्ती गोशाला निवासी किशोर सब्जी बेचने का काम करता है।

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि जब भी आप अपने घर के बाहर फल, सब्जी, किराने आदि का सामान लेने जाएं तो कई सावधानियों को बरतने के साथ पूरी तरह से सतर्क भी रहे। जानिए वे कौन सी चीजें हैं जिन पर आपको सबसे ज्यादा गौर करना है…..

सब्जी खरीदने से पहले डॉक्टर की जान लें यह सलाह, कोरोना नहीं पहुंचेगा आपके घर
– घर के बाहर जब भी किराने का सामान या सब्जी लेने जाएं तो इस बात पर सबसे पहले गौर करें किस दुकान में भीड़ सबसे कम है साथ ही सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। वहीं पर कोशिश करें कि सामान खरीदें।

– कोरोना काल के समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उस सामग्री को हाथ लगाएं जिन्हें आपके लिए खरीदना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको गौर फरमाना होगा कि आपको किस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है।

– जब भी सब्जी या किराने का सामान खरीदें कि कौन सा दुकानदार स्वच्छता का पालन सबसे ज्यादा कर रहा है, कोशिश करें उसी से सामान खरीदें। मास्क और गल्व्स पहनें दुकानदार से ही सामान खरीदें।

– गौर करें कि खरीदारी में जहां पर सबसे ज्यादा हड़बड़ी होती हो उस दुकान में न जाएं। अगर जा भी रहे है तो मौजूद व्यक्ति के हटने का इंतजार करें। दुकानदार को सामान का पर्चा दे दें और कुछ देर बाद सामान जाकर ले आएं। होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध हो तो घर पर सामान मंगाने को प्राथमिकता दें।

Home / Bhopal / सब्जी बेचने वाला मिला ‘कोरोना पॉजिटिव’, रहें सतर्क, लेते समय ध्यान रखें ये 4 बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो