script1 अप्रैल से होगा किरायेदारों का वेरिफिकेशन, मकान मालिकों को किया अलर्ट | Verification of tenants will be done from April 1 | Patrika News
भोपाल

1 अप्रैल से होगा किरायेदारों का वेरिफिकेशन, मकान मालिकों को किया अलर्ट

1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक उन लोगों को वेरिफिकेशन किया जाएगा, जो लोग किराये के मकानों में रहते हैं, जिसके तहत उन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, जहां लोग सिंगल कमरा लेकर किराए पर रहते हैं.

भोपालMar 31, 2022 / 09:54 am

Subodh Tripathi

rent.jpg

भोपाल. प्रदेश में अपराधिक गतिविधियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक उन लोगों को वेरिफिकेशन किया जाएगा, जो लोग किराये के मकानों में रहते हैं, जिसके तहत उन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा, जहां लोग सिंगल कमरा लेकर किराए पर रहते हैं, और उनके साथ एक दो लोग और शिफ्ट हो जाते हैं, उन सभी की पड़ताल की जाएंगी।

जानकारी के अनुसार डीजीपी सुधीर सक्सेना ने प्रदेश के सभी एसपी को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक अभियान चलाएं, इस अभियान में किरायेदारों का वेरिफिकेशन करने के साथ ही मकान मालिकों को भी अलर्ट करें ताकि वे अपने यहां किसी भी किरायेदार को रखने से पहले उसकी पूरी छानबीन कर ले। इस अभियान को सफल बनाने के लिए लिए मोहल्ला समिति, नगर रक्षा समिति आदि की मदद लेकर भी वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए।


पुलिस से कराएं चरित्र सत्यापन
जो लोग अपने मकानों में किरायेदारों को रखते हैं, उन्हें भी अलर्ट किया है कि वे किरायेदार रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन कराएं, उसका चरित्र सत्यापन कराएं, ताकि अगर वह अपराधिक प्रवृत्ति का होगा, तो तुरंत पता चल जाएगा और किसी भी प्रकार के अपराध को होने से पहले ही रोका जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : 6000 रुपए क्विंटल मंडी में बिक रही मसूर, समर्थन मूल्य मात्र 5500

इसलिए अलर्ट मोड में है पुलिस-प्रशासन
दरअसल कुछ दिन पहले ही राजधानी भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से एटीएस ने बांग्लादेश के चार आतंकियों को धर दबोचा था। इन चारों आतंकवादी ने फर्जी दस्तावेज के माध्यम से मकान किराये पर ले रखा था, चूंकि मकान मालिक ने इनका वेरिफिकेशन नहीं कराया था। इसी के चलते अब पुलिस-प्रशासन किरायेदारों का वेरिफिकेशन को लेकर अभियान चला रही है।

 

Home / Bhopal / 1 अप्रैल से होगा किरायेदारों का वेरिफिकेशन, मकान मालिकों को किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो