scriptWeather Alert: आने वाले 24 घंटों में इन 28 जिलों में होगी ‘भारी बारिश’ | Weather Alert: 'Heavy rain' in these 28 districts | Patrika News
भोपाल

Weather Alert: आने वाले 24 घंटों में इन 28 जिलों में होगी ‘भारी बारिश’

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल…

भोपालAug 09, 2020 / 04:19 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल/जबलपुर। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मॉनसून ने दस्तक दे दी है। राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर रविवार सुबह से ही बादल (Weather Alert) छाए हुए हैं। लोगों को उमस से भी राहत मिली है। वहीं बात जबलपुर की करें तो यहां पर कई इलाकों में तेज बारिश ( Heavy rain) हुई। यहां कई सड़कों पर पानी भर गया। बहुत दिनों बाद हुई तेज बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक अब ऐसा ही मौसम रहेगा। बंगाल की खाड़ी में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बन गया है। इस सिस्टम के रविवार को कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है। इस सिस्टम के असर से ही रविवार से मध्य प्रदेश कई जिलों में बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है। वहीं आज भोपाल में मौसम का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा और हवाओं कि गति 13 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 70 प्रतिशत रहेगी।

वहीं बात शनिवार की करें तो सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मंडला में 38, रीवा में 15, दमोह, सागर में 13, जबलपुर में 12, छिंदवाड़ा में 11, उज्जैन, नरसिंहपुर में 7, होशंगाबाद में 5, उमरिया में 4, गुना में 3, भोपाल में 2.6 मिमी. बारिश हुई।

इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

आने वाले 24 घंटो के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। विभाग का कहना है कि शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों में व इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, भोपाल, सागर , रीवा और चंबल संभागों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं दूसरी ओर कटनी, जबलपुर और नरसिंहपुर अति भारी बारिश की संभावनाएं है। साथ ही शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमाह, सागर, विदिशा , रायसेन, सिहोर, होशंगाबाद, बातूल, हरदा, खंडवा, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर , भिंड, शिवपुरकलां में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Bhopal / Weather Alert: आने वाले 24 घंटों में इन 28 जिलों में होगी ‘भारी बारिश’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो