scriptWeather Alert: अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, इन 28 जिलों में बारिश की संभावना | Weather Alert: Heavy rainfall in these 28 districts imd news | Patrika News
भोपाल

Weather Alert: अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, इन 28 जिलों में बारिश की संभावना

अक्टूबर के पहले सप्ताह तक विदा हो सकता है मानसून, जाने से पहले फिर होगी धमाकेदार बारिश…।

भोपालSep 26, 2020 / 02:37 pm

Manish Gite

weather.jpg

भोपाल। मध्यप्रदेश में मानसून अंतिम दौर में है। कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ बारिश ( rainfall ) का पूर्वानुमान जारी किया है। 28 जिलों में बारिश की चेतावनी ( Weather Alert ) जारी की है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अक्टूबर के पहले सप्ताह तक बारिश का दौर जारी रहेगा। राजधानी भोपाल में शनिवार को करीब आधा घंटे तक धमाकेदार बारिश हुई। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल, जबलपुर और रीवा संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। प्रदेश में बेगमगंज में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

 

weather.png

भोपाल में बारिश

शनिवार को दोपहर में मौसम बदला और अचानक बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर चलता रहा। इसके बाद मौसम में ठंडक घुल गई। इससे पहले कुछ दिनों बारिश नहीं होने के कारण उमस और गर्मी का दौर चल रहा है।

 

यहां बारिश की संभावना

मौसम विभाग ( imd news ) के ताजा बुलेटिन के मुताबिक 28 जिलों ( 28 districts ) में बारिश का पूर्वानुमान है। इनमें रीवा, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद और भोपाल संभागों के जिलों में और छिंदवाड़ा, सागर, नरसिंहपुर और गुना जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है।

 

weather1.jpg

हवा की रफ्तार भी बढ़ी

मौसम विभाग ने भोपाल के लिए पूर्वानुमान जारी कर कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान शहर में हल्की बारिश का दौर चलता रहेगा। जबकि 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। बारिश होने के साथ ही भोपाल का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री हो सकता है।

Home / Bhopal / Weather Alert: अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, इन 28 जिलों में बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो