scriptमप्र के इन 8 जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारों की चेतावनी | weather forcast : heavy rain alert in feb 2020 for 08 districts | Patrika News
भोपाल

मप्र के इन 8 जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारों की चेतावनी

कटनी-मण्डला में rain कुछ जगहों पर Hailstorm गिरे ओले…

भोपालFeb 24, 2020 / 06:58 am

दीपेश तिवारी

 heavy cold and heavy rain alert in six districts with fogg

Rain Alert : ग्वालियर चंबल संभाग में कड़ाके की ठंड, नए साल में बारिश के आसार

भोपाल@सुनील मिश्रा की रिपोर्ट…

पूर्वी मप्र में मौसम weather का मिजाज बिगड़ा हुआ है, शुक्रवार को सतना में ओलावृष्टि hailstorm के बाद रविवार को मण्डला और कटनी के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई। मौसम विभाग IMD ने अगले 24 घंटों में सात जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग weather department ने सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, मंडला एवं बालाघाट जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली thunderstorm चमकने और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, ग्वालियर संभागों में हल्के से मध्यम कोहरा पड़ सकता है। रविवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान 11 डिग्री धार में दर्ज किया गया।
उत्तरी हवाओं और बादलों का असर, रात और दिन के तापमान temperature में गिरावट

उत्तरी हवाओं के असर से रात के तापमान temperature में गिरावट आना जारी है वहीं आसमान पर छाए हल्के बादलों के असर से दिन में भी गर्मी से राहत मिल रही है। तापमान में गिरावट का क्रम रविवार को भी जारी रहा जिसके चलते रात night weather का तापमान 14 डिग्री पर आ गया वहीं दिन के तापमान में भी एक डिग्री की गिरावट और आई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 24 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के चलते उत्तरी हवाओं का जोर बढ़ेगा और तापमान में हल्की गिरावट आएगी जिससे मौसम खुशनुमा बनेगा।
रविवार सुबह न्यूनतम तापमान minimum temperature में शनिवार के मुकाबले एक डिग्री की गिरावट आई और तापमान 14 डिग्री पर पहुंच गया जो सामान्य से आधा डिग्री अधिक रहा। दिन में धूप तो निकली लेकिन बादलों के आते-जाते रहने से तापमान तेजी से नहीं बढ़ा।
शाम को अधिकतम weather तापमान में भी शनिवार के मुकाबले 1.1 डिग्री की गिरावट आई और तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.6 डिग्री कम रहा। मौसम विशेषज्ञों mausam का कहना है कि, पश्चिमी विक्षोभ गुजरने के चलते सोमवार से उत्तरी हवाओं का जोर बढ़ेगा जिससे रात के तापमान में गिरावट आएगी वहीं दिन में तापमान स्थिर रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो