scriptफिर बदलने वाला है मौसम, 19, 22 और 23 फरवरी को इन जगहों पर हो सकती है बारिश | Weather News Pattern Changes Rain alert in these districts | Patrika News
भोपाल

फिर बदलने वाला है मौसम, 19, 22 और 23 फरवरी को इन जगहों पर हो सकती है बारिश

जानिए कैसा रहेगा मौसम….

भोपालFeb 17, 2020 / 03:35 pm

Ashtha Awasthi

photo_2020-02-17_15-24-09.jpg

Weather News

रतलाम। बीते कई दिनों से पूरी मध्यप्रदेश में मौसम ने पूरी तरह से करवट ले लिया है। दिन का तापमान तेजी से बढ़ गया है। तेज धूप ने लोगों को गर्मी का अहसास कराना शुरु कर दिया है। रात के तापमान में भी तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं मौसम विभाग (weather forecast) का कहना है कि आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के शहरों में बादल छाने (heavy rain) की संभावना है।

Current weather and temperature in Gwalior

जबलपुर, भोपाल, इंदौर, रतलाम और ग्वालियर जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान मौसम के बिगड़ने का पूर्वानुमान (Forecast) है। हालांकि अधिकांश जगह मौसम ठीक रहेगा। बारिश के चलते कुछ राज्‍यों में ठंड की वापसी हो सकती है। विभाग का कहना है कि वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस के चलते अगले 24 घंटों में मौसम में पूरी तरह से परिवर्तन हो सकता है। आने वाली 19 फरवरी से मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बारिश या गरज के साथ हल्की बौछार पड़ सकती हैं ।

Weather News
IMAGE CREDIT: Patrika

वहीं बात जबलपुर की करें तो मौसम का न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा। और हवाओं कि गति 11 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 15 प्रतिशत रहेगी। साथ ही इंदौर में भी आज मौसम का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और हवाओं कि गति 07 किमी प्रति घंटा तथा आर्द्रता 18 प्रतिशत रहेगा।

Weather Alert- तापमान में फिर आएगी गिरावट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हवाओं का रूख हो रहा उत्तरपूर्वी

वहीं बात अगर भोपाल शहर की करें तो मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश भर में मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन में तीखी धूप से हल्की गर्मी महसूस होने लगी है। हालांकि रात में हल्की ठंड का दौर अभी भी बना हुआ है। फिलहाल हवाओं का रूख उत्तरपूर्वी बना हुआ है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में हवाओं के रुख में बदलाव से कुछ जगहों पर बारिश की संभावना बनी हुई है। साथ ही दिन में हल्की गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो