scriptWeather Tomorrow : 3-4 दिन बाद आ रहा नया चक्रवात, फिर बिगड़ेगा मौसम | Weather Tomorrow New cyclone coming after 3-4 days weather will worsen again | Patrika News
भोपाल

Weather Tomorrow : 3-4 दिन बाद आ रहा नया चक्रवात, फिर बिगड़ेगा मौसम

New Western Disturbance : 10-11 मार्च के आसपास हिमालय में नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बदलेगा मौसम..कई जिलों में बारिश ओलावृष्टि की संभावना है।

भोपालMar 08, 2024 / 06:33 pm

Shailendra Sharma

weather_tomorrow.jpg

MP WEATHER UPDATE

Imd weather forecast /strong> : बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब एक बार फिर मध्यप्रदेश का मौसम बदल गया है। सुबह और रात के वक्त चल रही ठंडी हवाओं के कारण ठंड का एहसास बना हुआ है तो वहीं दिन में सूरज की तपन बढ़ने से गर्मी महसूस होने लगी है। जिसके कारण इन दिनों मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसके प्रभाव से एक बार फिर प्रदेश का मौसम बिगड़ सकता है और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

 


मौसम विभाग के मुताबिक हाल ही जम्मू कश्मीर में आया पश्चिमी विक्षोभ कमजोर होकर आगे बढ़ चुका है जिसके कारण फिलहाल मौसम में किसी भी प्रकार के परिवर्तन के आसार आगामी दो-तीन दिनों तक नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन 10 से 11 मार्च के आसपास हिमालय में एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है जो 13 मार्च से स्पीड पकड़ेगा और इसके असर से एक बार फिर प्रदेश का मौसम बिगड़ सकता है। नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से ग्वालियर-चंबल संभाग में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी का अनुमान है।

 


मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी 2-3 दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा। 20 मार्च के बाद तापमान में बढ़ोत्तरी होने से गर्मी बढ़ने की संभावना है वहीं मार्च के अंतिम सप्ताह में गर्मी जोर पकड़ सकती है और तापमान 35 डिग्री के आसपास तक पहुंच सकता है। वहीं अगर आगामी 24 घंटों के पूर्वानुमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा और प्रदेश में कहीं पर भी बारिश की आशंका नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो