scriptALERT: अब भयंकर बाढ़ का अलर्ट, इन 35 जिलों में ज्यादा खतरा | weather updates: Flood Alert For Madhya Pradesh latest hindi news | Patrika News
भोपाल

ALERT: अब भयंकर बाढ़ का अलर्ट, इन 35 जिलों में ज्यादा खतरा

ALERT: अब भयंकर बाढ़ का अलर्ट, इन 35 जिलों में ज्यादा खतरा

भोपालAug 22, 2018 / 12:38 pm

Manish Gite

flood

ALERT: अब भयंकर बाढ़ का अलर्ट, इन 35 जिलों में ज्यादा खतरा

भोपाल। केरल में आई भयंकर बाढ़ के बाद मध्यप्रदेश के कई जिलों में भी बाढ़ के हालात बन गए हैं। मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आपदा कमिश्नर ने भी मध्यप्रदेश के सभी क्षेत्रों में अलर्ट रहने को कहा है।

 

Weather Updates: केरल के बाद यहां भी भारी बारिश, 5 लोगों की मौत, कई नदियां उफान पर

 

raisen
LIVE UPDATE

रायसेन में मामा-भांजे बह गए

रायसेन जिले के गैरतगंज से ग्राम गोपालपुर बकरा खरीदने गए मामा-भांजे नदी का रपटा पार करते समय पानी के तेज बहाव में बह गए। बुधवार सुबह एक युवक का शव और बाइक नदी में मिल गई, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। गैरतगंज के वार्ड क्रमांक पांच निवासी 22 अलीम पुत्र इमरान खां और उसका मामा 42 वर्षीय इरफान पुत्र इस्लाम खां बकरा लेने निकले थे।
मन्दसौर की शिवना नदी उफान पर
पिछले दो दिनों से जारी लगातार बारिश से शिवना नदी उफान पर आ गई है। इसका जल स्तर बढ़ने से यह पशुपतिनाथ मंदिर तक पहुंच गई है। पिछले भी शिवना नदी शिवलिंग तक पहुंच गई थी। कई घंटे तक शिवलिंग नदी की धारा में डूब गया था।

इन जिलों में हुई आफत की बारिश
मध्यप्रदेश के विदिशा में सोमवार को शुरू हुई बारिश के बाद विदिशा जिले की बेतवा, बैंस और नेमन समेत सभी नदियां उफान पर आ गई। इससे विदिशा से गंजबासौदा, नटेरन, शमशाबाद, अशोकनगर, रायसेन, बेगमगंज, गैरतगंज और अहमदपुर से सड़क संपर्क टूट गया। सात गांव में लोग बाढ़ से घिर गए। बचाव दल ने 12 लोगों को बाढ़ में से निकाला। कलेक्टर खुद ट्रैक्टर में बैठकर बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान देखने में आया कि बाढ़ से हजारों बीघा फसल जलमग्न हो गई हैं।

 

vidisha

तीन जिलों से रायसेन का संपर्क टूटा
पिछले तीन दिनों से जारी भारी बारिश के बाद रायसेन के भी हालात बिगड़ गए हैं। रायसेन जिले का संपर्क सागर, भोपाल, विदिशा से कट गया है। चारों तरफ नदी-नाले उफान पर आने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद सिलवानी में नाले में एक बालक के बह जाने की खबर है। वहीं कई इलाकों में बचाव दल पहुंचा दिया गया है। रायसेन के कलेक्टर खुद बाढ़ पर नजर बनाए हुए हैं।

 

flood

-इधर, श्योपुर में रातड़ी नदी उफान पर कई लोग फंस गए हैं। इसके अलावा कई लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर हैं।

-सीहोर में भी बारिश ने बुरा हाल कर दिया है। पूरे शहर में पानी ही पानी है। मंगलवार को ही शहर की गलियों में इतना पानी बहा कि कई मोटरसाइकिल बहने लगी। जैसे-तैसे लोग अपनी बाइक को बहने से बचाने की कोशिश करते नजर आए। इसके अलावा सीवन, कोलांस नदी और नालों में उफान आने से कई स्थानों से सीहोर का सड़क संपर्क टूट गया।

इधर, भोपाल में भी पिछले दो दिनों से जारी बारिश ने आफत ला दी है। प्रोफेसर कालोनी के जिस बंगले में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती रहती थी, उसी बंगले की पीछे वाली 20 फीट ऊंची दीवार ढह गई, जिससे ईद से एक दिन पहले ही एक परिवार की महिला और दो बेटियों की मौत हो गई। यह परिवार पिछले कई दिनों से ईद की तैयारी कर रहा था और दो दिन पहले ही दोनों बेटियों के लिए नए कपड़े खरीदे गए थे।
-भोपाल में बड़ा तालाब में अब भी पानी कम है। भदभदा डैम के गेट खुलने में अभी वक्त लगेगा।

flood

Home / Bhopal / ALERT: अब भयंकर बाढ़ का अलर्ट, इन 35 जिलों में ज्यादा खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो