scriptइस महिला नें जिंदा पति का डेथ सर्टिफिकेट बनवाया और फिर बैंक में जाकर किया ये कारनामा | Woman made death certificate of husband alive | Patrika News
भोपाल

इस महिला नें जिंदा पति का डेथ सर्टिफिकेट बनवाया और फिर बैंक में जाकर किया ये कारनामा

महिला से पूछताछ के बाद खुले राज….

भोपालJul 12, 2020 / 01:02 pm

Ashtha Awasthi

photo6075819088527076322.jpg

Woman

भोपाल। राजधानी में एक महिला ने अपने जिंदा पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया। इसके आधार पर तीन बार बैंक से लिया गया लोन माफ करवा लिया। साथ ही खाली पड़े एक मकान के फर्जी दस्तावेज तैयार कर एक युवक से 3 लाख रुपए हड़प लिए। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद इस महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो कई सारे राज सामने आए।

जानकारी के मुताबिक कमला नगर थाना प्रभारी विजय सिसोदिया के मुताबिक एक साल पहले बनवारी लाल नाम के युवक ने ठगी की शिकायत की थी। उसने अपनी शिकायत में बताया था कि कोलीपुरा, जहांगीरबाद निवासी अंजना सिंह नाम की महिला से उसने कोटरा में स्थित एक मकान का सौदा किया था। इसके लिए उन्होंने अंजना को 3 लाख रुपए अग्रिम दिए थे।

कुछ समय बाद पता चला कि यह मकान किसी पुष्पलता गुप्ता का है और लंबे समय से खाली पड़ा है। बनवारी ने इस बारे में अंजना को बताया तो वह अचानक लापता हो गई। इस मामले में अंजना के चार साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर अंजना को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वह पति से अलग रहती है। उसका एक बेटा और एक बेटी है। उसने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि फर्जी कागजात तैयार करवाकर कोटरा के मकान का सौदा किया था।

इतना ही नहीं टीआई सिसोदिया ने बताया कि अंजना के घर से तलाशी में उसके तीन अलग नाम से दस्तावेज मिले, लेकिन उनमें पति का नाम एक ही था। पूछताछ में अंजना ने पुलिस को वह पति सत्येंद्र सिंह से कुछ सालों से अलग रह रही है। उसने तीन अलग-अलग बैंकों से करीब 81 हजार का समूह लोन लिया। ऋण माफ करवाने उसने बैंक में पति के फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र का इस्तेमाल किया।

Home / Bhopal / इस महिला नें जिंदा पति का डेथ सर्टिफिकेट बनवाया और फिर बैंक में जाकर किया ये कारनामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो