scriptताऊ ते के बाद आ रहा है यास तूफान, प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है तेज हवा के साथ बारिश | yaas cyclone impact will be seen in mp in next 2 day | Patrika News
भोपाल

ताऊ ते के बाद आ रहा है यास तूफान, प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है तेज हवा के साथ बारिश

यास तूफान के कारण नौतपा के बीच अगले दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा और बारिश की संभावना..

भोपालMay 26, 2021 / 08:14 pm

Shailendra Sharma

yaas.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। बीते दिनों ताऊ ते तूफान के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी और अब यास तूफान के कारण एक बार फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानिकों का मानना है कि यास तूफान के उड़ीसा के तट से टकराने के बाद अगले दो दिनों में मध्यप्रदेश में भी इसका असर दिख सकता है और पूर्वी मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- दोस्त ने गोली मारकर लिया थप्पड़ का बदला

 

दो दिनों में इन जगहों पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक यास तूफान का सबसे ज्यादा असर पूर्वी मध्यप्रदेश के जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग पर देखने को मिल सकता है। मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि यास तूफान के उड़ीसा के तट से टकराने से अगले दो दिनों में बारिश हो सकती है। साथ ही बंगाल की खाड़ी से प्रदेश में नमी आने से बादल बन रहे हैं जिससे कि जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग के जिलों में आगामी दो दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पश्चिमी मध्यप्रदेश के हिस्सों में भी बारिश छाने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है।

 

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम : विधायक को ब्लैकमेल कर रही महिला

 

28 मई के बाद तापमान बढ़ने के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है और 28 मई के बाद प्रदेश में तापमान एक बार फिर बढ़ फिर बढ़ सकता है जिसके जून के पहले हफ्ते में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इसके बाद प्री-मानसून गतिविधियां प्रदेश में शुरु हो जाएंगी।

देखें वीडियो- शहीद पिता को 6 साल की बेटी ने मुखाग्नि देकर दी अंतिम विदाई

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81irn8

Home / Bhopal / ताऊ ते के बाद आ रहा है यास तूफान, प्रदेश के इन हिस्सों में हो सकती है तेज हवा के साथ बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो