scriptट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान | Young man jumps in front of train | Patrika News
भोपाल

ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान

पुलिस मौके पर, युवक की नहीं हुई पहचान

भोपालSep 27, 2018 / 06:38 pm

Amit Mishra

news

युवक ने ट्रेन के आगे आकर दी जान

भोपाल। राजधानी के बोगदा पुल के पास एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। युवक किन कारणों से जान दी इसका पता अभी तक नहीं चल सका है। युवक कहां का रहने वाला था और किन कारणों से मौत को गले लगाया पुलिस इसकी जानकारी करने में जुट गई है।

आसपास के लोगों ने दी सूचना
भोपाल से हबीबगंज रेलवे ट्रक कुछ घंटे पहले अचानक बोगदा पुल के पास लोगों की भीड़ जमा होने लगी। भीड़ जमा होते देख आसपास के लोगों जब वहां जाकर देखा तो एक युवक ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे चुका था। आसपास जमा भीड़ ने इसकी सूचना संम्बधित थाने को दी , जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंचकर शव को पीएम रिर्पोट के लिए अस्पताल भेजवा दिया।

पुलिस कर रही है मामले की जांच
युवक के मौत के बाद पुलिस युवक की पहचान करने में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही युवक की पहचान कर ली जाएगी और युवक किन कारणों से सुसाइड किया इसको भी पता लगाया जाएगा।

बढ़ रहे है सुसाइड के मामले
विगत कुछ बर्षो से सुसाइड के मामले बढ़े है। लोगों का मानना है कि आज के लोग छोटी छोटी बातोें से नाराज होकर मौत को गले लगा लेते है। बड़ों की बात छोडिए अब छोटे छोटे बच्चे भी इस तरह की घंटनाओं का अंजाम दे रहे है। जो गलत है। लोगों का मानना है कि किसी भी समस्या का हल जान देना नहीं है बाल्कि कोई भी समस्या हो उसका समाधान करने की कोशिश की जानी चाहिए।

लोगों को जागरूक करने का कर रही कई संस्थाए काम
सुसाइड के बढ़ते मामले को देखकर राजधानी की सामाजिक संस्थाए लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। सामाजिक संस्थाओं के लोगों का कहना है कि हम लगातार इस गंभीर मसले पर लोगों से बात करते है और अगर कोई व्यक्ति तनाव की स्थिति में है तो तनाव को कैसे कम किया जा सकता है इसकी भी जानकारी लोगों को दी जा रही है। लेकिन कुछ ही लोग जो इन बातों पर
ध्यान देते है।

 

Hindi News/ Bhopal / ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो