बाहर से मजदूर बुलाना पड़ा महंगा, बहुत सारे निकले Coronavirus पॉजिटिव, हर काम में सावधानी जरूरी

किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए साफ सफाई के साथ ही सरकारी गाइडलाइन की पालना भी जरूरी है (34 Outsider Labour Tested Coronavirus Positive In Bhubaneswar Odisha) (Odisha News) (Bhubaneswar news) (Odisha Coronavirus Update) (Coronavirus Cases In Odisha)...

By: Prateek

Updated: 03 Jul 2020, 08:36 PM IST

(भुवनेश्वर): Coronavirus के कहर को ध्यान में रखकर लगाए गए लॉकडाउन को जब हटाया गया तो घर को लौटे मजदूरों ने रोजगार के लिए वापस दूसरे राज्यों की ओर रुख किया। इसी बीच हमें ज्यादा सर्तकता बरतने की जरुरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि अन्य राज्य या कहीं से भी आने वाला आदमी अगर कंटेंमेंट जोन या करोना रेड जाने से आता है तो उसके जरिए संक्रमण फैलने की आशंका रहती है। इसी के साथ सफर के दौरान भी कई लोगों का सामना करना पड़ता है। इसलिए साफ सफाई के साथ ही सरकारी गाइडलाइन की पालना भी जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें: पति की करतूत पर आया इतना गुस्सा, पत्नी ने बेलन से पीटकर कर दी हत्या

एक चिंतित करने वाला मामला ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से सामने आया है। यहां एक कंपनी ने बाहर से मजदूरों को बुलाया। इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया। जब इनका कोरोना टेस्ट किया गया तो इनमें से 34 मजदूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

यह भी पढ़ें: जवानों के बीच पहुंचे मोदी, नारों से गूंज उठा लद्दाख, अब घायल सैनिकों को देखने जाएंगे जनरल अस्पताल - देखों वीडियो

 

bmc.png

इस वाक्ये के सामने आने के बाद भुवनेश्वर नगर निगम ने अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले इलाकों में कंपनियों सभी उद्योग—धंधों के लिए निर्देश जारी कर बाहर से मजदूरों को बुलाने पर रोक लगा दी है। हालांकि निगम ने राज्य के ही रेड जोन को छोड़कर अन्य जिलों से मजदूर बुलाने की बात कही है। पर ऐसी स्थिति में भी उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: गुजरात के युवक ने बनाई पानी पुरी ATM, जानिए आपको कैसे खिलाएगी गोलगप्पे

निगम ने यह शर्त भी रखी है कि यदि बाहरी राज्य से कोई मजदूर आता है तो बुलाने वाली कंपनी को उन्हें क्वारंटाइन करना होगा। कंपनी अपने खर्च पर ही उनका टेस्ट करवाकर निगम को सूचित करें। गौरतलब है कि ओडिशा में प्राइवेट लैब को भी कोरोना की जांच करने की अनुमति दे दी गई है। इसके लिए 2200 रुपए कीमत तय की गई है। राज्य में अभी तक 8106 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं जबकि 37 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है।

ओडिशा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

coronavirus
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned