scriptपटकुरा उपचुनाव में दिखा ‘बीजेडी’ के शंख का कमाल, मुरझाया ‘कमल’ | Patkura Assembly By election: BJD candidate Savitri Agarwal Won | Patrika News
भुवनेश्वर

पटकुरा उपचुनाव में दिखा ‘बीजेडी’ के शंख का कमाल, मुरझाया ‘कमल’

Patkura Assembly By Election: इस चुनाव में भी पटकुरा विधानसभा ( Patkura Assembly ) क्षेत्र बीजू जनता दल ( BJD ) के लिए अभेध किला साबित हुआ। वर्ष 2004 से यहां बीजेडी प्रत्याशी की जीत हो रही है।

भुवनेश्वरJul 24, 2019 / 06:24 pm

Prateek

Patkura assembly Byelection

पटकुरा उपचुनाव में दिखा ‘बीजेडी’ के शंख का कमाल, मुरझाया ‘कमल’

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): पटकुरा विधानसभा उपचुनाव ( Patkura assembly Byelection ) में बीजू जनता दल ( BJD ) प्रत्याशी सावित्री अग्रवाल ने जीत हासिल की। उन्होंने निकटतम बीजेपी ( Odisha BJP ) प्रत्याशी विजय महापात्रा को 17,920 वोटों से पराजित किया है। कांग्रेस ( Odisha Congress ) की जमानत जब्त हो गई। बीजेडी प्रत्याशी ने 17,920 वोटों से विजयी रहीं। पटकुरा सीट पर 20 जुलाई को मतदान हुआ था।

 

सीएम ने खुद संभाला था मोर्चा

 

Patkura assembly Byelection

ओडिशा की राजनीति में विजय महापात्र दिग्गज नेता माने जाते हैं। पटकुरा से चार बार के एमएलए विजय को हराना आसान नहीं था। बीजेडी सुप्रीमो मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ( Naveen Patnaik ) को पूरी ताकत झोंकनी पड़ गई थी। विधानसभा सत्र के दौरान प्रचार अभियान उन्होंने खुद ही संभाल रखा था। बीती 17 को उनका जबर्दस्त रोडशो हुआ।


यहां देखें किसको मिले कितने वोट

बीजेडी की सावित्री अग्रवाल को 95017 वोट मिले जबकि बीजेपी के विजय महापात्रा को 78,097 वोट मिले। कांग्रेस के जयंत कुमार महंति को 2,104 वोट मिले।


चार बार जीत चुके है महापात्र

Patkura assembly Byelection

विजय महापात्र 1980, 1985, 1990, 1995 यहां से चुनाव जीते थे। बीते चार सालों से सियासी बियाबान में बीजेपी का झंडा लिए विजय महापात्रा को लगता था कि वह पटकुरा से विधानसभा पहुंच जाएंगे पर यह उनका दिवास्वप्न साबित हुआ। इस चुनाव में भी पटकुरा विधानसभा क्षेत्र बीजू जनता दल के लिए अभेध किला साबित हुआ। वर्ष 2004 से यहां बीजेडी प्रत्याशी की जीत हो रही है। बीजेडी प्रत्याशी वेदप्रकाश अग्रवाल के निधन के कारण यहां चुनाव हुआ था। इस जीत के बाद बीजेडी कार्यकर्ताओं ने केंद्रपाड़ा और भुवनेश्वर जमकर खुशी मनायी। मिठाई बांटी गयी और पटाखे भी छोड़े गए। यह चुनावी युद्ध विजय महापात्रा के लिए वाटरलू साबित हुआ।


बीजेपी के 113 विधायक

सावित्री अग्रवाल की जीत के बाद विधान सभा ( odisha assembly ) में बीजेडी विधायकों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है जबकि 23 बीजेपी और 9 कांग्रेस के हैं। बाकी अन्य हैं। ओडिशा में प्राकृतिक आपदा फॉनी के कारण 60 दिन के लिए चुनाव स्थगित कर दिया गया था। पहले 19 मई को यहां चुनाव प्रस्तावित था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो