scriptएसटीएफ की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई | STF's big action against drug smugglers | Patrika News
भुवनेश्वर

एसटीएफ की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने ओडिशा में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखी है। खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई कर रही है। एसटीएफ को इस काम में कामयाबी भी मिल रही है। एसटीएफ ने राज्य के क्योंझर जिले में बड़ी सफलता हासिल की है। उसने 46 वर्षीय आरोपीको गिरफ्तार किया है

भुवनेश्वरDec 19, 2023 / 04:11 pm

Rabindra Rai

एसटीएफ की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

एसटीएफ की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

ओडिशा के क्योंझर से एक करोड़ से अधिक मूल्य की हेरोइन जब्त
अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने ओडिशा में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखी है। खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई कर रही है। एसटीएफ को इस काम में कामयाबी भी मिल रही है। एसटीएफ ने राज्य के क्योंझर जिले में बड़ी सफलता हासिल की है। उसने 46 वर्षीय आरोपीको गिरफ्तार किया है तथा उसके कब्जे से एक करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की हेरोइन जब्त की गई है। आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-49 पर जोडियाघाटी इलाके के पास छापेमारी की और मादक पदार्थ तस्कर से 1.080 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया। एसटीएफ ने स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज किया और तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

अब तक 74 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त
अधिकारी ने बताया कि एसटीएफ ने 2020 से अब तक 74 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर/हेरोइन, 202 ग्राम कोकीन, 116 क्विंटल गांजा और 3.36 किलोग्राम अफीम जब्त की है तथा 184 मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने पिछले एक वर्ष में जब्त किए गए 62 किलोग्राम से अधिक ब्राउन शुगर को भी नष्ट किया है। लोगों को इस सिलसिले में जागरूक भी किया जा रहा है।

Hindi News/ Bhubaneswar / एसटीएफ की मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो