scriptभुवनेश्वर एयरपोर्ट में जल्द शुरू होगा टर्मिनल नंबर तीन, झारसुगुडा में उड़ाने जनवरी से | terminal number three of Bhubaneswar airport will start soon | Patrika News
भुवनेश्वर

भुवनेश्वर एयरपोर्ट में जल्द शुरू होगा टर्मिनल नंबर तीन, झारसुगुडा में उड़ाने जनवरी से

भुवनेश्वर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट में 39 प्रतिशत विमान यात्रियों में वृद्धि हुई है…

भुवनेश्वरDec 03, 2018 / 06:55 pm

Prateek

airport

airport

(भुवनेश्वर): ओडिशा आने-जाने वाले विमान यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट में टर्मिनल नंबर 3 जल्द ही शुरू किया जाएगा। यह जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय की सचिव उषा पाढ़ी ने दी। टर्मिनल नंबर 3 के निर्माण की लागत का आगणन तैयार कर लिया गया है। इसमें कुल 930 करोड़ रुपया खर्च होगा। समय लगने पर यह लागत बढ़ भी सकती है। उधर झारसुगुडा एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान जनवरी 2019 में शुरू की जाएगी।


स्पेशल तकनीक से लैस होगा टर्मिनल

मंत्रालय से जानकारी मिली है कि टर्मिनल 3 को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की अत्याधुनिक सुविधाएं और तकनीकी से लैस किया जाएगा। यह कार्य जुलाई 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यह टर्मिनल घरेलू व राष्ट्रीय उड़ानों और विमान यात्रियों के लिए होगा जबकि टर्मिनल 1 व 2 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए होगा।


तेजी से बढ़ रही है भुवनेश्वर के यात्रियों की संख्या

सूत्र बताते है भुवनेश्वर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट में 39 प्रतिशत विमान यात्रियों में वृद्धि हुई है। भुवनेश्वर में विमान यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बंगलूरू के मुकाबले अधिक पाई गई। दूसरी तरफ पश्चिम ओडिशा के लिए अच्छी खबर यह है कि झारसुगुडा एयरपोर्ट में विमान सेवा जनवरी 2019 विमान सेवा शुरू की जाएगी।

Home / Bhubaneswar / भुवनेश्वर एयरपोर्ट में जल्द शुरू होगा टर्मिनल नंबर तीन, झारसुगुडा में उड़ाने जनवरी से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो