scriptबीजापुर नक्सली मुठभेड़ में आया नया मोड़, पढि़ए इस घटना की 10 बड़ी बातें | A new twist in the Bijapur Naxal encounter case, read 10 big things | Patrika News
बीजापुर

बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में आया नया मोड़, पढि़ए इस घटना की 10 बड़ी बातें

पुलिस की नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस को मिली अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी, 8 नक्सलियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बीजापुरApr 27, 2018 / 03:57 pm

Badal Dewangan

बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में आया नया मोड़
जगदलपुर . नक्सल मोर्चे पर देश की सबसे सफल फ़ोर्स ग्रेहाउंड को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। इस बार तेलंगाना से आए ग्रेहाउंड के जवानों ने छत्तीसगढ़ में 8 नक्सलियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। नक्सलियों की तलाश में ग्रेहाउंड के जवान सीमा पार कर छत्तीसगढ़ में 15 किलोमीटर अंदर तक घुस आए थे। जहाँ बीजापुर जिले के इपेंटा इलाके में नक्सलियों के साथ चली लंबी मुठभेड़ के बाद जवानों ने 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया। इतना ही नही जवानों ने 8 नक्सलियों की बॉडी रिकवर करने के साथ ही बड़ी संख्या में हथियार और ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। बस्तर डीआईजी सुंदरराज पी के मुताबिक अब तक इलाके से जवानों को एक एसएलआर एक 303 बोर की बंदूक, एक रिवॉल्वर, के साथ 6 रॉकेट लांचर, 3 ग्रेनेड और अन्य नक्सल सामग्रियां मिली हैं। मारे गए नक्सलियों में 3 पुरुष और 5महिला शामिल हैं। इसी साल 2 मार्च को भी ग्रेहाउंड के जवानों ने बीजापुर के कांकेर पुजारी इलाके में घुसकर 10 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया था। फिलहाल सभी नक्सलियो के शवों को हेलीकॉप्टर की मदद से बीजापुर लाया गया है। और इनकी शिनाख्ती में पुलिस जुट गई है ।
आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे गढ़चिरौली में भी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी। जवानों ने गढ़चिरौली में 30 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था। अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो आज मिली कामयाबी को छत्तीसगढ़ के सुरक्षा बलों की नजर से ये साल की सबसे बड़ी कामयाबी मानी जा सकती है।
एसपी मोहित गर्ग ने की पुष्टि
इस घटना की पुष्टि करते हुए बीजापुर एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि, यह बीजापुर के जवानों के लिए बड़े गर्व की बात है बिना नुकसान के 8 नक्सलियों को मार गिराया है। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है। शवों को बीजापुर मुख्यालय लाया जा चुका है। पुलिस इन शवों की शिनाख्त में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो