script बीजापुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो महिला सहित तीन नक्सलियों को किया ढेर, शव सहित नक्सली सामग्री बरामद | Bijapur Naxal encounter: three Naxals killed including two women | Patrika News

बीजापुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो महिला सहित तीन नक्सलियों को किया ढेर, शव सहित नक्सली सामग्री बरामद

locationबीजापुरPublished: Jan 20, 2024 01:10:03 pm

Bijapur Naxal Encounter: पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो महिला सहित तीन को ढेर कर दिया है। घटना स्थल से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है..

cg_naxal_encounter.jpg
CG Naxal Encounter: जिले के नक्सल प्रभावित थाना बासागुडा क्षेत्र के बलम नेड्रा के पास बेलम गुट्टा के पहाड़ी मे पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो महिला सहित तीन को ढेर कर दिया है। घटना स्थल से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 19 जनवरी को थाना बासागुड़ा क्षेत्रान्तर्गत बलम नेड्रा के जंगलों में मद्देड एरिया कमेटी डीवीसीएम विनोद कर्मा, आवापल्ली एलओएस राजू पुनेम, एसीएम विश्वनाथ, गुड्डू तेलाम एवं अन्य 20-25 सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर एवं कोबरा की संयुक्त टीम माओवादी विरोधी अभियान पर निकली थी।
यह भी पढ़ें

Naxal Terror : लाल आतंक को अब उनके ही घर में घेरेंगे जवान, नक्सलगढ़ इलाकों की बदलेगी तस्वीर, खास ओपरेशन तैयार




पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान शनिवार सुबह 07.30 बजे बेलम गुट्टा के पहाड़ी में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ मे दो महिला एवं पुरुष माओवादी ढेर हुए है। घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक, प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्रचार प्रसार की सामग्री, माओवादी वर्दी, पिट्ठू, दवाईया एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Chunav 2024 : ओम बिरला और धनखड़ सिखाएंगे छत्तीसगढ़ के विधायकों को राजनीति की गणित, ऐसे जीतेंगे 11 सीट



बीजापुर एसपी आञ्जनेय वार्ष्णेय ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मारे गए माओवादियों के 3 शव बरामद किए हैं। बेलम गुट्टा करीब 7 सौ मीटर ऊंची पहाड़ी है तथा बल के वापसी के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है। इलाके में सर्चिंग जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो