scriptलोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली मुठभेड़, ढेर हुए महिला समेत 6 नक्सली, जारी है फायरिंग | Breaking News: Encounter in Bijapur, soldiers killed 6 Naxalites | Patrika News
बीजापुर

लोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली मुठभेड़, ढेर हुए महिला समेत 6 नक्सली, जारी है फायरिंग

Naxalites Encounter In Bijapur: बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बासागुड़ा थाना के पोलमपल्ली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर डिप्टी कमांडर समेत 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

बीजापुरMar 27, 2024 / 01:10 pm

Khyati Parihar

encounter_in_bijapur.jpg
Naxalites Encounter In Bijapur: छत्तीसगढ़ से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बासागुड़ा थाना के पोलमपल्ली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर डिप्टी कमांडर समेत 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली का शव भी शामिल।
सुरक्षाबलों ने मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है। फिलहाल पुलिस की ओर से सघन सर्चिंग अभियान जारी है। वहीं बासागुड़ा से (Breaking News) सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा के द्वारा नक्सलियों के पोलमपल्ली क्षेत्र में आमद के सूचना पर पुलिस बल रवाना हुआ था।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: BJP की चेतावनी – सावधान! कोयला चोर की गिद्ध नजर अब Bilaspur लोकसभा पर



जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ आज सुबह लगभग 7-8 बजे चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुई है। जहां पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की। इसके बाद पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। वहीं पुलिस की फायरिंग में (Bijapur Naxalites Encounter) महिला नक्सली समेत 6 नक्‍सली ढेर हो गए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान शव के साथ हथियार भी बरामद किया गया।
Naxal Attack In Bijapur: घटनास्थल व इसके आसपास पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान जारी है। बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा, नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ मुठभेड़ हुई है। शव के साथ (6 Naxalites killed in Bijapur encounter) हथियार भी बरामद हुए हैं। SP जितेंद्र यादव पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Encounter between police and Naxalite: होली के दिन इसी इलाके में नक्सलियों ने धारदार हथियार से तीन ग्रामीणों की निर्मम हत्या की थी। मृतक ग्रामीण पोलमपल्ली, मारुडबाका के रहने वाले थे।

नक्सलियों के फरमान के डर से इन ग्रामीणों ने राहत कैंपों में शरण ली थी। जहां इन ग्रामीण युवकों को नक्सली ने (Bigg Breaking News) सुनियोजित तरीके से अपने जाल में फंसाकर अचानक कुल्हाड़ी, चाकू से हमला कर गला रेत दिया था। बताया गया है कि ये ग्रामीण कभी नदी उस पार नहीं जाते थे, लेकिन होली खेलने के बहाने इनको बुलाया गया।

Home / Bijapur / लोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली मुठभेड़, ढेर हुए महिला समेत 6 नक्सली, जारी है फायरिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो