Bijnor: डीलर ने कम दिया राशन तो ग्रामीण ने लिया Twitter का सहारा, अब भेजा गया नोटिस

Highlights

  • Bijnor के नांगल सोती थाना क्षेत्र का मामला
  • Lockdown में राशन की कालाबाजारी करने का आरोप
  • यूपी DGP और बिजनौर Police से की शिकायत

By: sharad asthana

Updated: 06 Apr 2020, 10:43 AM IST

बिजनौर। लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर जहां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गरीबों व असहाय लोगों को 3 महीने का राशन मुफ्त में देने का ऐलान किया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने पहले से ज्यादा राशन देने की घोषणा भी की है। अप्रैल की शुरुआत में राशन भी बंटने लगा है। इस बीच कई जगह से राशन कह कालाबाजारी की शिकायतें सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: 5 April: मिट्टी के दीये नहीं मिले तो संतरे में जला दिया दीपक, मुस्तफा ने कहा— जय हिंद

ट्विटर अकाउंट पर डाला वीडियो

बिजनौर (Bijnor) में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। राशन की कालाबाजारी को लेकर बिजनौर जनपद के नांगल सोती गांव पुंडरी कला में लोगों ने शिकायत की है। ग्रामीणों ने राशन डीलर का वीडियो बनाकर ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर डाला है। इस मामले में डीजीपी (DGP) और बिजनौर पुलिस (Police) से शिकायत की गई है। इस बारे में राशन डीलर को नोटिस जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सपा विधायक व उनके भाई समेत 9 के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर केस दर्ज

पांच की जगह चार किलो राशन दे रहा डीलर

बिजनौर के नांगल सोती थाना क्षेत्र के गांव पुंडरी कला के रहने वाले अब्दुल मुत्तलिब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो डाला है। उन्होंने लखनऊ डीजीपी व बिजनौर पुलिस से गांव के राशन डीलर देवेंद्र सिंह पर राशन वितरण के दौरान कालाबाजारी का आरोप लगाया है। वीडियो में ग्रामीण राशन डीलर देवेंद्र सिंह पर कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि वह मानक के अनुसार 5 किलो राशन की जगह पर चार किलो राशन दे रहा है। वह राशन की कालाबाजारी कर रहा है। इस बारे में नांगल सोती थाना प्रभारी वली मोहम्मद का कहना है कि एसआई विनोद ने इस मामले की जांच की है। इसके बाद यह जांच खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर को सौंप दी गई। खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर योगेश कुमार ने राशन डीलर देवेंद्र सिंह को नोटिस जारी किया गया है।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned