scriptVideo: दंगे से निपटने की इन दरोगाओं ने की ऐसी तैयारी, जानकर आ जाएगी हंसी | Bijnore Najibabad Co Visit Najibabad Thane | Patrika News
बिजनोर

Video: दंगे से निपटने की इन दरोगाओं ने की ऐसी तैयारी, जानकर आ जाएगी हंसी

सीेओ नजीबाबाद ने किया बिजनौर के नजीबाबाद थाने को निरीक्षण तो खुली पोल

बिजनोरJan 04, 2019 / 11:08 am

sharad asthana

UP Police

Video: दंगे से निपटने की इन दरोगाओं ने की ऐसी तैयारी, जानकर आ जाएगी हंसी

बिजनौर। उत्‍तर प्रदेश में बिजनौर पुलिस की दंगों से निपटने की तैयारियां देखकर पुलिस अधिकारी भी कांप गए। जब सीओ ने थाने का निरीक्षण किया तो पुलिसकर्मियों की तैयारियों की पोल खुल गई। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को तो हथियारों के बारे में जानकारी ही नहीं थी जबक‍ि कारतूस भी खराब हो चुके थे। निरीक्षण में यह भी पता चला कि हथगोले चार साल पहले एक्सपायर हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें

जानिये, एक माह तक कहां छिपा रहा बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज

नजीबाबाद थाने का किया निरीक्षण

सीओ नजीबाबाद अरुण कुमार ने गुरुवार को नजीबाबाद थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने के हथियारों का प्रशिक्षण वहां तैनात दरोगाओं को दिया। उन्होंने पुलिसकर्मियों से हथियार भी चलवाकर देखें। इसमें कुछ दरोगाओं को तो हथियारों के बारे में जानकारी ही नहीं थी, जबक‍ि कुछ उनको चला ही नहीं पाए। इस दौरान दंगा निरोधक गन के कारतूस भी धोखा दे गए। एक के बाद एक चार बार कारतूस डाले गए लेकिन एक भी गन नहीं चली। चारों ही मिस हो गए।
यह भी पढ़ें

योगी की पुलिस के एनकाउंटर की खुल गर्इ पोल, गिरफ्तार करने से पहले कार में हो रही थी आवाभगत!

चार साल पहले एक्‍सपायर हो चुके हैं आंसू गैस के गोले

इस ट्रायल में टियर गैस के गोले भी धोखा दे गए। हाथ से फेंकने वाले आंसू गैस के गोले चेक किए गए तो वे चार साल पहले एक्सपायर हो चुके थे। ऐसे हथियारों के दम पर पुलिस कैसे दंगा नियंत्रण कर पायेगी। पुलिस के दो दरोगाओं को छोड़कर अन्य दरोगा तो पिस्टल और अन्य राइफलों को खोलकर दोबारा बंद भी नहीं कर पाए। सीओ नजीबाबाद अरुण कुमार ने बताया कि आज नजीबाबाद थाने का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान आर्म्स चलाने और उनको खोलने-बंद करने का अभ्यास कराया गया। इसमें कुछ दरोगाओं को आर्म्स के बारे में जानकारी नहीं थी। उनको लगातार अभ्यास के लिए कहा गया है।

Home / Bijnor / Video: दंगे से निपटने की इन दरोगाओं ने की ऐसी तैयारी, जानकर आ जाएगी हंसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो