scriptहार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्कासित,पार्टी में मचा हड़कंप | Former MLA Iqbal contractor expelled from BSP by Mayawati | Patrika News
बिजनोर

हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्कासित,पार्टी में मचा हड़कंप

हार के बाद एक्शन में मायावती
इकबाल ठेकेदार को किया पार्टी से निष्कासित
कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन करने का आरोप

बिजनोरMay 30, 2019 / 12:47 pm

Ashutosh Pathak

bijnor

हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्कासित

बिजनौरबीजेपी को सत्ता में दुबारा वापसी से रोकने के लिए विपक्षी दलों ने काफी कोशिश की, लेकिन उनके सभी प्रयास विफल साबित हुए और केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार आ गई है। लेकिन बीजेपी की इस जीत ने कई पार्टियों को हिला कर रख दिया है।
जहां एक ओर कांग्रेस में इस्तिफों को दौर और मान मनौवल शुरू हैं वहीं इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने एक चौकाने वाला फैसला लिया है। मयावती ने पूर्व बसपा विधायक इकबाल ठेकेदार पर गाज गिराई है। मायावती ने इकबाल ठेकेदार को पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण निष्कासित कर दिया गया है। बसपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने पूर्व विधायक इकबाल ठेकेदार को पार्टी से निष्कासित किए जाने की पुष्टि की है।
ये भी पढ़ें : Video: महिला दरोगा ने जब ली दो युवकों की तलाशी तो यह सामान देखकर उड़ गए होश

दरअसल इकबाल ठेकेदार पर बिजनौर में बसपा प्रत्याशी मलूक नागर को समर्थन करने के बजाय कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी को समर्थन करने का आरोप है। वैसे लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही मलूक नागर टिकट को लेकर बसपा से खफा चल रहे थे। क्योंकि बसपा हाईकमान ने सपा छोड़ बपसा में शामिल हुईं रुचि वीरा को बिजनौर लोकसभा सीट का प्रभारी घोषित कर दिया।
जिसके बाद इकबाल ठेकेदार ने रुची वीरा के खिलाफ बगावत फूंक दिया था। इकबाल ठेकेदार के इस रवैये से नाराज मायावती ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया लेकिन चुनाव से पहले ही पार्टी में शामिल कर लिया और उन्हें बिजनौर से प्रभारी बना दिया गया।
ये भी पढ़ें : आचार संहिता खत्म होते ही योगी सरकार का धमाकेदार ऐलान,2023 में इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भर सकेंगे उड़ान

टिकट की आस लगाए इकबाल ठेकेदार ने चुनाव की तैयारी करने लगे और सभा रैली भी करने लगे। इस बीच बसपा ने बिजनौर लोकसभा सीट से मलूक नागर को प्रत्याशी बना दिया। जिससे बिफरे इकबाल ठेकेदार ने चुनाव के दौरान पार्टी से दूरी बना ली। इतना ही नहीं बसपा प्रत्याशी को हराने के लिए खुलकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में आ गए। इस बात का पता जब बसपा सुप्रीमों को चला तो उस वक्त तो उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया, लेकिन अब उन्होंने गाज गिराई है। आपको बता दे किं इकबाल ठेकेदार 2007 और 2012 में बसपा से चांदपुर के विधायक रहे थे। इस चुनाव में वे लोकसभा चुनाव में बिजनौर लोकसभा सीट से पार्टी का टिकट मांग रहे थे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bijnor / हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, इस बड़े नेता को पार्टी से किया निष्कासित,पार्टी में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो