scriptखालिस्तान समर्थक अमृतपाल आ सकता है बिजनौर, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग में जुटी पुलिस | Khalistan supporter Amritpal may come to Bijnor, Azaan's police securi | Patrika News
बिजनोर

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल आ सकता है बिजनौर, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग में जुटी पुलिस

Khalistani Supporter Amritpal: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस पकड़ने में जुटी है। इसी के चलते है आशंका जताई है कि वह बिजनौर में आकर छिप सकता है। इसके चलते बॉर्डर पर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बिजनोरMar 25, 2023 / 06:12 pm

Anand Shukla

amritpal.jpg
खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को पंजाब से भागकर उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में आने की आशंका जताई जा रही है। इसी के चलते जिले में पुलिस अलर्ट मोड पर हो गई है। पुलिस बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी है। बार्डर पर पुलिस बिना चेक किए कोई भी गाड़ी जाने नहीं दे रही है। पांच दिन में दूसरी बार बार बार्डर को सील करके चेकिंग अभियान चलाया जा चुका है।
वहीं खुफिया एजेंसियां अमृतपाल सिंह के गतिविधियों को लेकर काफी सक्रिय है। बिजनौर जिले के खादर और वन क्षेत्र में विशेष निगाह बनाए हुए हैं। इसका कारण भी है। 90 के दशक में खालिस्तानी में बिजनौर को अपना ठिकाना बनाया था।
यह भी पढ़ें

Varanasi News: स्टेशन पर लड़ रहे पति-पत्नी को समझाने आई पुलिस, महिला ने खोल दिया पोल, उड़ गए सभी के होश

80 हजार जवान अमृतपाल को पकड़ने में जुटे

कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार है। खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की तलाश में पंजाब समेत कई राज्यों की पुलिस जुटी है। उसको लेकर बिजनौर में भी अलर्ट है। पंजाब पुलिस के करीब 80 हजार जवान अमृतपाल को पकड़ने में जुटे हैं। पुलिस ने अब तक सिर्फ उनकी गाड़ियां बरामद कर पाई हैं लेकिन अमृतपाल सिंह का पता नहीं लगा पाईं हैं।
90 दशक में कई आंतकियों ने ली थी शरण

90 के दशक में खालिस्तान की मांग करने वाले कई आंतकियों ने बिजनौर को अपना ठिकाना बनाया था। बिजनौर जिले के खादर, अमानगढ़, नगीना देहात, रेहड़, बढ़ापुर क्षेत्र में कई आंतकियों ने शरण ली थी। इस दौरान पुलिस से कई बार उनकी मुठभेड़ हुई। रेहड़ क्षेत्र में हत्याएं भी हुई थी।
इसी को देखते हुए बिजनौर पुलिस अलर्ट मोड़ में है। एडीजी और डीआईजी के आदेश पर दो बार जिले के बॉर्डर पर व्यापक रूप से चेकिंग अभियान चलाया जा चुका है। अमृतपाल को लेकर पुलिस खादर और वन क्षेत्र में विशेष नजर रख रही है। पिछले दिनों 59 स्थानों पर नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया गया था। उत्तराखंड से सटे क्षेत्र में विशेष चौकसी है। पुलिस के साथ-साथ एलआइयू, आइबी समेत अन्य जांच एजेंसी भी सक्रिय है।

Home / Bijnor / खालिस्तान समर्थक अमृतपाल आ सकता है बिजनौर, बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चेकिंग में जुटी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो