डीएम साहब! गांव में है बाढ़ के हालात, जान जौखिम में डालकर रास्ता पार कर रहे लोग, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Publish: Jul, 20 2019 01:46:31 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-ग्रामीणों द्वारा मानवरहित पुल बनाकर एक गांव से दूसरे गांव तेज बहाव के पानी को पार करना पड़ रहा है

-इस समय जिस गांव में बाढ़ के हालात हैं, उस गांव की आबादी दो हजार के आस पास है

-जिनमें कई छात्र रोजाना स्कूल पढ़ने के लिए दूसरे गांव में जाते हैं

बिजनौर। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। बिजनौर के कई गांव इस समय बाढ़ की चपेट में हैं। पुलिस द्वारा गाँवों में जाकर ग्रामीणों को चेतावनी देकर गांव खाली कराए जा रहे हैं। बिजनौर के किरतपुर से असगरपुर अंगाखेड़ी, शादीपुर, बुडग़री और चन्दक मण्डावर क्षेत्र में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: Kanwar Yatra के चलते इनका होता है करोड़ों का नुकसान, फिर भी शिव भक्तों का रखते हैं पूरा ख्याल

ग्रामीणों द्वारा मानवरहित पुल बनाकर ग्रामीणों को एक गांव से दूसरे गांव खेती व अन्य कार्य करने के लिए जान जोखिम में डालकर तेज बहाव पानी को पार करना पड़ रहा है। बता दें कि इस समय जिस गांव में बाढ़ के हालात हैं उस गांव की आबादी दो हजार के आस पास है। जिनमें कई छात्र रोजाना स्कूल पढ़ने के लिए दूसरे गांव में जाते हैं। ऐसे में तेज बाढ़ के पानी को पार करना उनके लिए मौत का सामना करने से कम नहीं है। स्कूली बच्चे तेज़ बहाव के पानी को पार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पीड़ित बोले- आजम खान के खौफ के कारण घर छोड़ बिना कुछ खाए जंगल में बिताने पड़े कई सप्ताह

स्कूली बच्चों को 10 किलोमीटर का दूसरा रास्ता पार कर अपने घर पहुँचना पड़ता है। गांव के स्कूली बच्चों का कहना है कि बरसात के दिनों में हर वर्ष इसी तरह गांव से गांव को जोड़ने वाला रपटा पानी मे बह जाता है। जिसके चलते उन्हें इस तरह जान जोखिम में डालकर रास्ता पार करना पड़ता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव की इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं देता। जिसके चलते सभी को वर्षों से जूझना पड़ रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned