scriptकिसानों ने फिर शुरू किया प्रदर्शन, अब दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, देखें वीडियो | protest of farmers against sugar mill | Patrika News
बिजनोर

किसानों ने फिर शुरू किया प्रदर्शन, अब दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, देखें वीडियो

-लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में आदर्श आचार संहिता लगी हुई है।
-भानू गुट के किसानों ने नुमाईश ग्राउंड पर प्रदर्शन किया।

बिजनोरMar 15, 2019 / 05:01 pm

Rahul Chauhan

protest

किसानों ने फिर शुरू किया प्रदर्शन, अब दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, देखें वीडियो

बिजनौर। गन्ने के पेमेंट को लेकर शुक्रवार को भानू गुट के किसानों ने नुमाईश ग्राउंड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पुलिस और गन्ने के अधिकारी पहुँच गए। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। जिसके चलते प्रदर्शन नहीं हो सकता है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने ‘छोड़ी’ ये सीट, मुस्लिम चेहरे को बनाया उम्मीदवार

किसानों का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों का 14 दिनों में गन्ने का पेमेंट होना था। जो मिल मालिकों द्वारा नहीं दिया जा रहा है। इसको लेकर हम प्रदर्शन कर रहे हैं। भले ही आदर्श आचार संहिता लगी हो हम किसी से वोट नही अपना गन्ने का पेमेंट मांग रहे हैं।
भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष वीर सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी मिलो को 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान करना था। जिसको लेकर बिजनौर की शुगर मिलों द्वारा किसानों का समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिससे किसान परेशान है। हमने जिला प्रशासन और डीसीओ से बात भी की लेकिन कोई हल नहीं निकला।बिजनौर की बरकात पुर शुगर मिल और भिलाई शुगर मिल किसानों के साथ दुर्व्यहार भी करती है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने चाचा रामगोपाल को दिया बड़ा झटका, इस सीट से नहीं मिला टिकट

उन्होंने कहा कि इन मिलों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। हम राजनीति नेता नहीं है, जो वोट मांग रहे हो। आचार संहिता भले ही लगी को किसान अपने गन्ने का पेमेंट मांग रहा है जो मिल नहीं रहा। हमें मजबूरन प्रदर्शन करना पड़ रहा है। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम जेल भरो आंदोलन करेंगे।

Home / Bijnor / किसानों ने फिर शुरू किया प्रदर्शन, अब दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो