scriptसस्ते सोने का लालच देकर ठगी करने वाले गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार | Revealing gang robbing people in the name of selling cheap gold | Patrika News
बिजनोर

सस्ते सोने का लालच देकर ठगी करने वाले गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

बिजनौर पुलिस ने किया सस्ता सोना बेचने के नाम पर लोगों को लूटने वाले गिरोह का खुलासा

बिजनोरApr 12, 2021 / 04:21 pm

lokesh verma

bijnor2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर. सस्ता सोना देने के नाम पर ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 15 हजार के इनामी 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह गैंग काफी समय से सोने का लालच देकर व्यापारियों को रुपयों के साथ बुलाकर उनसे तमंचे के बल पर रुपए लूटने का काम कर रहा था। पुलिस ने सोमवार को इस गैंग के पांच सदस्यों को नूरपुर थाने के धामपुर रोड से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नकली सोने के आभूषण सहित अवैध तमंचा बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें- डॉक्टर ने महिला से किया रेप, पूर्व प्रधान ने कहा किसी को जानकारी दी तो जान से मार दूंगा

दरअसल, हलदौर के रहने वाले सुमित ने आठ अप्रैल को नूरपुर थाने में ठगी करने वालों के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि मयूर ज्वेलर्स पर काम करने वाले सागर नाम के व्यक्ति ने उसे सोना खरीदने के लिए पांच लाख रुपया लेकर नूरपुर व धामपुर रोड पर बुलाया था। जहां पर स्कॉर्पियो गाड़ी से आए पांच बदमाशों अबरार, नाजिम, राहुल, सागर और रिजवान ने तमंचे के बल पर उनसे पाचं लाख रुपये लूटने की साजिश रची थी। शोर मचाने पर पांचों बदमाश मौके से फरार हो गए थे, जिसके बाद पीड़ित सुमित ने थाने में ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था।
बंद मकानों से चुराते थे गहने

एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि पांचों अपराधी सस्ती दरों पर सोना व चांदी बेचने का झांसा देकर लोगों को अपना शिकार बनाकर उनसे रुपए ठगने का काम किया करते थे। इन लोगों ने इसी ठगी के दौरान सुमित को भी अपना निशाना बनाया था। यह सभी लोग गुजरात, आंध्र प्रदेश, मुंबई, तेलांगना, बेंगलुरु में जाकर घूम फिर कर पॉश कॉलोनियों में रहकर बंद पड़े मकानों का ताला तोड़कर सोना चोरी व रुपए भी चोरी करने का काम किया करते थे।
गुजरात से चोरी किया था लाखाें का सोना

उन्होंने बताया कि करीब 2 महीने पहले नाजिम, रिजवान, सद्दाम ने अपने अन्य साथी रहमत व अजय के साथ मिलकर गुजरात की प्रेसिडेंट कॉलोनी में और नीलकमल के सामने रिद्धि सिद्धि फ्लैट में चोरी करने का भी काम किया था। इन लोगों ने वहां से 200 ग्राम सोना व 600 ग्राम चांदी सहित 40 हज़ार रुपये नकद चुराए थे। पुलिस ने इनके पास से दो तमंचे, 7 डिब्बे प्लास्टिक में जिस में पीली धातु और सफेद धातु के आभूषण। घटना में शामिल एक स्कार्पियो गाड़ी सहित एक चाकू बरामद किया। पुलिस इन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

Home / Bijnor / सस्ते सोने का लालच देकर ठगी करने वाले गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो