scriptWeather News: भीषण बारिश के चलते इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में अवकाश | schools Closed from classes 1 to 8 in West UP districts due to rain | Patrika News
बिजनोर

Weather News: भीषण बारिश के चलते इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में अवकाश

Schools Closed due to rain: आज शुक्रवार सुबह से शुरू हुई बारिश से मौसम अच्छा हो गया है। भीषण बारिश के चलते वेस्ट यूपी के कुछ जिलों के स्कूलों में 1 से 8 तक कक्षाओं के छात्र-छात्राओं का अवकाश घोषित कर दिया गया है।

बिजनोरAug 04, 2023 / 11:51 am

Kamta Tripathi

Weather News: बारिश के चलते इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में अवकाश

Weather News: बारिश के चलते इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में अवकाश

Schools Closed due to rain: इस समय यूपी के पश्चिम जिलों में बरसात हो रही है। सुबह से वेस्ट यूपी के जिलों मेरठ, बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड सहित अन्य इलाकों में बारिश जारी है। बारिश से जहां वेस्ट यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं आसमान से बरस रही आफत के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है। बारिश से हाइवे और शहरों में भीषण जाम लग गया है। वेस्ट यूपी के जिलों में बारिश के चलते 1 से 8 तक की कक्षाओं के छात्र—छात्राओं के लिए स्कूलों में अवकाश कर दिया है। ये स्कूली अवकाश बिजनौर और मुजफ्फरनगर के अलावा मेरठ के कुछ स्कूलों में किया गया है।
बेसिक शिक्षा विभाग के मुताबिक अगर बारिश के हालात कल शनिवार केा भी ऐसे रहे तो कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं आज दिन भर बारिश पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश होने से मौसम सुहाना है।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr Fire: अंसारी रोड बाजार में भीषण आग, चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर खाक



इससे पहले गुरुवार को दिन भर लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे थे। तीन दिन से अधिकतम तापमान 35 डिग्री और उससे ऊपर ही पहुंच रहा था। दिन में चली हवा के बावजूद भी लोग पसीने से तरबतर हो रहे थे। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. यूपी शाह के मुताबिक आज शुक्रवार को पूरे दिन बारिश के आसार हैं। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे मौसम ऐसा ही बना रहने की संभावना है।

बता दें इस बार जुलाई में पूरे महीने हुई मानसूनी बारिश ने पिछले कई साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। मानसूनी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। मेरठ, गाजियाबाद, बिजनौर में आई बाढ़ से कई गांव और मोहल्ले पानी में डूबे हुए हैं।

Home / Bijnor / Weather News: भीषण बारिश के चलते इन जिलों में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में अवकाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो