scriptBulandshahr Fire: अंसारी रोड बाजार में भीषण आग, चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर खाक | fire broke out in a four-storey restaurant in Ansari Road market in Bulandshahr. | Patrika News
बुलंदशहर

Bulandshahr Fire: अंसारी रोड बाजार में भीषण आग, चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर खाक

Bulandshahr Fire: बुलंदशहर में अंसारी रोड बाजार में आज शुक्रवार सुबह चार बजे भीषण आग लग गई है। इस भीषण आग में एक चार मंजिला रेस्टोरेंट और बैग की दुकान जलकर राख हो गई हैं।

बुलंदशहरAug 04, 2023 / 10:42 am

Kamta Tripathi

Bulandshahr Fire: अंसारी रोड बाजार में भीषण आग, चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर खाक

अंसारी रोड बाजार में भीषण आग

Bulandshahr Fire: बुलंदशहर में आज सुबह भीषण अग्निकांड हो गया। बुलंदशहर की अंसारी रोड बाजार में भीषण आग लग गई है। इस आग में कई दुकानों के जलकर राख होने की जानकारी है। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हैं और आग पर काबू के प्रयास जारी हैं। आग ने देखते ही देखते दर्जनों दुकानों को घेर ल‍िया। आग की सूचना पर पहुंची दमकल को आग को काबू करने में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी है। पीड़‍ितों की मानें तो आग से करीब 50 लाख का सामान जलकर राख हो गया है।
अंसारी रोड बाजार में शुक्रवार की तड़के आग एक बैग की दुकान व पड़ोस में स्थित चार मंजिला रेस्टोरेंट में लग गई। आग की चपेट में आकर बैग शो रूम व रेस्टोरेंट स्वाहा हो गए। आग को बुझाने के लिए पूरे जिले के दमकल कर्मी जुटे, तब पांच घण्टे बाद आग पर काबू पाया गया।

लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका है। नगर में स्थित अंसारी रोड बाजार में वैभव की बैग की दुकान है। उनकी दुकान के बराबर में ही ऋषि का क्वालिटी रेस्टोरेंट है। शुक्रवार की तड़के बैग की दुकान व रेस्टोरेंट में आग की लपटें वहां से गुजर रहे लोगों ने देखी। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर दमकल कर्मी व पुलिस मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा मालिक व अन्य व्यापारी भी पहुंच गए। दमकल कर्मी ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया, लेकिन आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। बैग की दुकान में रखा सामान जल कर राख हो चुका था। आग चार मंजिला रेस्टोरेंट को भी चपेट में ले चुकी थी।

दमकल कर्मियों ने पूरे जिले की फायर बिग्रेड को सूचना दी। साथ ही मौके पर जमा लोगों को वहां से हटाया। आग ने रेस्टोरेंट को भी जला दिया। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के काम में तेजी शुरू कर दी। आग से करीब 45 लाख का सामान जलकर राख हो गया।
एएसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि आग के लगने के कारण का पता नहीं लगा है। आग को बुझाने का कार्य पांच घण्टे की मशक्कत के बाद खत्म हुआ। एसडीएम गजेंद्र सिंह ने बताया कि दुकानदारों से बातचीत की जा रही है। लाखों का नुकसान होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें

Weather Update: मेरठ-NCR में आईएमडी का येलो अलर्ट, झमाझम बारिश से गिरा तापमान

सिलेंडरों तक नहीं पहुंची आग, टला बड़ा हादसा
चार मंजिला रेस्टोरेंट के अंदर दूसरी मंजिल पर 11 सिलेंडर भरे हुए रखे थे। दमकल कर्मी आग के सिलेंडरों तक न पहुँचने के प्रयास कर रहे थे। इसके लिए दमकल कर्मियों को ऑक्सिजन के सिलेंडर के साथ भेजा गया। हाई ड्रॉलिक मशीन से दूसरी मंजिल की आग पर काबू पाकर। सिलेंडरों को बाहर निकाला गया। नीचे बेसमेंट में बैग की दूसरी दुकान में आग से कम नुकसान हुआ है।

Hindi News/ Bulandshahr / Bulandshahr Fire: अंसारी रोड बाजार में भीषण आग, चार मंजिला रेस्टोरेंट जलकर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो