scriptचार लाख 57 हजार चुका कर नवनियुक्त पुलिस कॉन्सटेबल ने दिया इस्तीफा, मां को बताई नौकरी छोड़ने की वजह | Up Police Newly appointed police constable resigned sarkari naukari | Patrika News
बिजनोर

चार लाख 57 हजार चुका कर नवनियुक्त पुलिस कॉन्सटेबल ने दिया इस्तीफा, मां को बताई नौकरी छोड़ने की वजह

ट्रेनिंग के तुरंत बाद नवनियुक्त पुलिस आरक्षी ने दिया इस्तीफा
आरक्षी के इस्तीफा देने की बड़ी वजह आई सामने
विभाग ने आरक्षी का इस्तीफा किया मंजूर

 

बिजनोरAug 23, 2019 / 01:00 pm

Ashutosh Pathak

cons.jpg
बिजनौर। सरकारी नौकरी के लिए युवा दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन सरकारी नौकरी में कम्पटीशन इतना बढ़ गया है कि इसे पाने के लिए लोगों को नाकों चने चबाने पड़ते हैं। मा-बाप की भी ख्वाहिश होती है कि उनके बच्चे सरकारी नौकरी में आ जाएं, जिंदगी भर की मेहनत सफल हो जाएगी। इसके लिए हर दिन दुआएं भी करते हैं। लेकिन जिस नौकरी के लिए लोग दिन रात एक कर के तैयारी में लगे हैं उसको मिलने के बाद छोड़ देना वाकई में हैरान करता है। लेकिन बिजनौर से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक नवनियुक्त पुलिस आरक्षी ने नौकरी ठुकराते हुए पद से इस्तीफा दे दिया। पुलिस की नौकरी छोड़ने की वजह भी सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।
ये भी पढ़ें : बेटे का चालान कटने पर ट्रैफिक पुलिस से उलझे बीजेपी नेता, बीच सड़क पर किया हंगामा

दरअसल बिजनौर के थाना कोतवाली देहात में तैनात नैमिष कुमार मिश्रा हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है। लेकिन अब वो अपनी मां की सेवा के लिए ये बड़ा कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक साल 2018 में वह ट्रैनिंग के लिया गया और एक साल बाद 24 जनवरी 2019 तक ट्रेनिग की। इसके बाद उसकी पोस्टिंग बिजनौर पुलिस लाइन में हुई। हाल में उसे थाना कोतवाली देहात में तैनाती दी गई। लेकिन अब उसने अपना इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे में नैमिष ने लिखा है कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है और उसकी वृद्ध मां घर में अकेली हैं। उनकी और जमीन की देख-रेख को लेकर उसने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया है। उसका कहना है कि मां को उसकी जरूरत है। नौकरी के चलते अपनी वृद्ध मां की देखभाल नहीं कर पा रहा था।
ये भी पढ़ें : बेटी की सहेली नहा रही थी बाथरुम में, तभी अंदर घुस कर पिता करने लगा…

वहीं प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार धीर ने सिपाही के त्यागपत्र की पुष्टि की है। इधर, एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव का कहना है कि यदि ट्रेनिंग के तुरंत बाद कोई भी आरक्षी इस्तीफा देता है तो उसे ट्रेनिंग में आया खर्च देना पड़ता है। यहीं नियम है। इस वजह से नैमिष कुमार मिश्रा ने भी ट्रेनिग समय में खर्च चार लाख 57 हजार 336 रुपये विभाग में जमा करा दिए है। विभाग ने उसका त्याग पुत्र मंजूर कर लिया है।

Home / Bijnor / चार लाख 57 हजार चुका कर नवनियुक्त पुलिस कॉन्सटेबल ने दिया इस्तीफा, मां को बताई नौकरी छोड़ने की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो