scriptअंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरें टूटी | bikaner- Broken canal | Patrika News
बीकानेर

अंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरें टूटी

तेज अंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरे टूट गई।

बीकानेरMay 13, 2019 / 10:57 am

Atul Acharya

bikaner- Broken canal

अंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरें टूटी

खाजूवाला. शनिवार रात को आए तेज अंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरे टूट गई। इससे किसानों की बारियां पिट गई और उन्हें सिंचाई का पानी नहीं मिला। अंधड़ से गिरे पेड़ों से शनिवार रात को दो बजे अनूपगढ़ शाखा की ३६५ हैड से निकलने वाली केएलडी नहर में १० केएलडी के पास करीब १० फीट का कटाव आ गया।सूचना मिलने पर किसान मौके पर पहुंचे और नहर को बांधने का काम शुरू किया। सूचना मिलने पर जल संसाधन खंड के कनिष्ठ अभियंता अजयकुमार भी मौके पर पहुंच गए और किसानों व जेसीबी के सहयोग से नहर को बांधने का काम शुरू करवाया। रविवार को सुबह करीब ११ बजे तक टूटी हुई नहर को बांधने का काम पूरा किया गया।

इसके बाद रविवार को दोहपर में केवाईडी नहर की आरडी १४५ के पास चक ३९ केवाईडी में करीब १० फीट का कटाव आ गया। किसानों की सूचना पर जल संसाधन खंड खाजूवाला के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से नहर को बांधने का काम शुरू किया। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद नहर को बांधने का काम पूरा किया गया। इस दौरान तहसीलदार महावीरप्रसाद भी मौके पर पहुंचे और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बारिश से स्टेडियम की दीवार धराशायी
खाजूवाला. कस्बे में कुछ समय पूर्व नवनिर्मित स्टेडियम की चार दीवारी शनिवार को आई बारिश से धराशायी हो गई। कई सालों बाद इस स्टेडियम का निर्माण विधायक कोटे से करवाया गया था। कुछ समय में ही गिरी चार दीवारी कस्बेवासियों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Home / Bikaner / अंधड़ से गिरे पेड़ों से दो नहरें टूटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो