scriptकोरोना के बढ़ रहे रोगियों ने निगम की बढ़ाई चिंता, सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव में झोंकी ताकत | Corona growing patients, regular spray of sodium hypochlorite | Patrika News
बीकानेर

कोरोना के बढ़ रहे रोगियों ने निगम की बढ़ाई चिंता, सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव में झोंकी ताकत

coronavirus – संक्रमित रोगियों के क्षेत्रों में नियमित सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव

बीकानेरJun 23, 2020 / 02:00 pm

Vimal

कोरोना के बढ़ रहे रोगियों ने निगम की बढ़ाई चिंता, सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव में झोंकी ताकत

कोरोना के बढ़ रहे रोगियों ने निगम की बढ़ाई चिंता, सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव में झोंकी ताकत

बीकानेर. शहर में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमित रोगियों ने नगर निगम की चिंता बढ़ा है। संक्रमित रोगियों के क्षेत्रों में नियमित सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव के कार्य को निगम ने तेज कर दिया है। निगम फायर ब्रिगेड वाहनों सहित ट्रेक्टर माउंटेड स्प्रे मशीन और हेण्ड स्प्रे मशीनों की मदद से छिडक़ाव कार्य करने में जुटा हुआ है।

 

सोडियम हाइपोक्लोराइट छिडक़ाव कार्य के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी अलका बुरडक ने बताया कि जिन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आ रहे है, वहां नियमित छिडक़ाव कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के लिए तीन ट्रेक्टर माउंटेड स्प्रे मशीनों सहित फायर ब्रिगेड के वाहन और एक दर्जन से अधिक हैण्ड स्प्रे मशीनों की मदद से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया जा रहा है।

 

उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव रोगियों के क्षेत्रों बेणीसर बारी क्षेत्र, एम एम स्कूल के पास, नथानी सराय, रामपुरा बस्ती गली संख्या ९, नृसिंग सागर तालाब क्षेत्र, मंजू कॉलोनी, रानी बाजार पीपल गट्टा क्षेत्र, मोहल्ला चूनगरान क्षेत्र सहित पॉजिटिव रोगियों के क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया गया। वहीं आइसोलेशन क्वारेंटीन स्थलों सम्पत पैलेस व मिलेनियम होटल में भी छिडक़ाव किया गया।

 

 

अब निगम परिसर में नियमित छिडक़ाव
नगर निगम मुख्य कार्यालय परिसर में अब नियमित रूप से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव होगा। निगम में जन्म-मृत्यु पंजीयन, विवाह पंजीयन, इजाजत तामिर सहित विभिन्न निगम संबंधित कार्यो के लिए रोज आमजन के कार्यालय परिसर में पहुंचने को देखते हुए कोरोना संक्रमण से आमजन और निगम कर्मचारियों व अधिकारियों को बचाने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया जाएगा।

 

उपायुक्त अभिषेक गहलोत ने बताया कि निगम के हेल्प लाइन सेंटर में बड़ी संख्या में रोज लोग पहुंचते है। कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए हेल्प लाइन सेंटर सहित मुख्य कार्यालय परिसर में सोडियम हाइपोक्लोराइट के नियमित छिडक़ाव को सुनिश्चित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो