scriptव्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी | demanded a ransom of one crore from the trader | Patrika News
बीकानेर

व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी

रकम नहीं देने पर फायरिंग, हरियाणा के धोलु धुपालिया गैंग के नाम पर दी धमकी

बीकानेरMay 21, 2022 / 06:24 pm

Hari

व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी

व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगी

पूगल. बदमाशों के हौसले बुलंद है। बदमाश व्यापारियों से करोड़ों रुपए की फिरौती मांग रहे हैं। अब पूगल में एक व्यापारी से एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई है। यह फिरौती हरियाणा के बदमाश धोलु धुपालिया गैंग के नाम पर मांगी गई है। फिरौती की रकम नहीं देने पर शुक्रवार अलसुबह पीडि़त के घर पर फायङ्क्षरग की गई।

गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ। फायङ्क्षरग की सूचना के बाद पूगल पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपियों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी कराई। करीब पौने दो घंटे की मशक्कत के बाद तीन आरोपियों को दबोच लिया गया।
एएसपी ग्रामीण सुनील कुमार के अनुसार पूगल थाना क्षेत्र के राणीसर गांव निवासी जयप्रकाश ज्याणी के पास 13 मई को 9577927273 नंबर से वाट््सएप कॉल आया था। आरोपी ने खुद को धोलू हरियाणा बताते हुए एक करोड़ रुपए की फिरौती की मांग की। फिरौती नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी। इस फोन कॉल को तवज्जो नहीं देने पर 18 मई को 7877760346 नंबर से फोन कर फिर फिरौती मांगी गई। इसके बाद आरोपियों ने लगातार फोन किए लेकिन परिवादी ने फोन अटेंड नहीं किए। 19 मई को बदमाश ने फिर फोन कर कहा कि आज फिरौती के एक करोड़ नहीं दिए तो तुझे जान से मार देंगे। परिवादी ने फिरौती देने से इंकार कर दिया। इससे नाराज आरोपियों ने शुक्रवार अलसुबह पीडि़त जयप्रकाश के घर जाकर फायङ्क्षरग की व फरार हो गए।

पौने दो घंटे में तीन बदमाशों को दबोचा
एएसपी सुनील कुमार ने बताया कि वारदात की सूचना के बाद पूगल थानाधिकारी महेश कुमार शीला व उनकी टीम ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनका पीछा किया। ग्रामीणों की मदद से देशनोक थाना क्षेत्र के आंबासर निवासी आलोकसिंह पुत्र रिछपाल सिंह , नयाशहर थाना क्षेत्र निवासी प्रताप बस्ती विरेन्द्रसिंह पुत्र गुड्डू सिंह गाडिय़ा लुहार व रामपुरा बस्ती निवासी हिम्मतसिंह पुत्र कमलसिंह को पकड़ा। आरोपियों ने फिरौती मांगने व फायङ्क्षरग करने की बात कबूल की है।

यह बरामदगी हुई
आरोपियों से एक पिस्टल, दो कारतूस व दो बाइक बरामद की गई है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वारदात की योजना का मुख्य सरगना बीकानेर निवासी सुरेन्द्र ङ्क्षसह पुत्र गोङ्क्षवद ङ्क्षसह, फलावाली गांव निवासी जीतूङ्क्षसह पुत्र छगनङ्क्षसह एवं पुखराज कुमावत पुत्र बनवारी लाल है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए एक टीम जयपुर भेजी गई हैं। आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रहे हैं।

इनका कहना है…
&पूगल में व्यापारी से फिरौती मांगने व फायङ्क्षरग मामले में तीन आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। प्रथम²ष्टया स्थानीय आरोपियों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया। इसमें धोलु हरियाणा की संलिप्तता नजर नहीं आ रही है फिर भी जांच कर रहे हैं।
– योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो