scriptEven They Got Thousands Of Votes, Could Not Get Even 100 In 25 Booths | भले ही मिले हों हजारों वोट, इन 25 बूथों पर 100 वोट भी प्राप्त नहीं कर सके भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी | Patrika News

भले ही मिले हों हजारों वोट, इन 25 बूथों पर 100 वोट भी प्राप्त नहीं कर सके भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी

locationबीकानेरPublished: Dec 11, 2023 02:14:49 am

Submitted by:

Brijesh Singh

भले ही भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने हजारों वोट प्राप्त किए हों, लेकिन कई बूथ ऐसे भी रहे, जहां भाजपा अथवा कांग्रेस के प्रत्याशियों को मिले वोट का आंकड़ा महज दो अंकों तक सिमट कर रह गया। इन बूथों पर भाजपा अथवा कांग्रेस के प्रत्याशी को सौ वोट भी नहीं मिल सके।

भले ही मिले हों हजारों वोट, इन 25 बूथों पर 100 वोट भी प्राप्त नहीं कर सके भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी
भले ही मिले हों हजारों वोट, इन 25 बूथों पर 100 वोट भी प्राप्त नहीं कर सके भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी

विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद परिणाम के सामने आते ही कई रोचक आंकड़े उभर कर सामने आए हैं। इनमें कई तो ऐसे हैं, जिनको लेकर प्रत्याशी तो प्रत्याशी, मतदाता भी चकरघिन्नी बने नजर आ रहे हैं। आंकड़ा इतना दिलचस्प होता है कि वोटर भी दांतों तले अंगुली दबाने पर विवश हो जाता है। और तब उसे पता चलता है कि उसके मत यानी वोट की कितनी अहमियत थी।

बात बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की करते हैं। यहां भले ही भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने हजारों वोट प्राप्त किए हों, लेकिन कई बूथ ऐसे भी रहे, जहां भाजपा अथवा कांग्रेस के प्रत्याशियों को मिले वोट का आंकड़ा महज दो अंकों तक सिमट कर रह गया। इन बूथों पर भाजपा अथवा कांग्रेस के प्रत्याशी को सौ वोट भी नहीं मिल सके। बीकानेर पूर्व एवं बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कुल 400 बूथों पर मतदान हुआ। इनमें से 25 बूथ ऐसे भी रहे हैं, जहां भाजपा अथवा कांग्रेस के प्रत्याशी को सौ से भी कम वोट प्राप्त हुए। इनमें 19 बूथों पर भाजपा प्रत्याशियों को और 6 बूथों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को मिले वोट का आंकड़ा सौ से कम रहा।

इतने बूथों पर सौ से कम वोट

बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे जेठानन्द व्यास को 12, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. बीडी कल्ला को 2 बूथ पर सौ से भी कम वोट प्राप्त हुए। इसी प्रकार बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सिद्धि कुमारी को 7 और कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत को 4 बूथ पर सौ से भी कम वोट प्राप्त हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो