scriptपत्नी की हत्या कर सो गया पति, बिलखती रही दूधमुंही बच्ची | Murder in bikaner | Patrika News
बीकानेर

पत्नी की हत्या कर सो गया पति, बिलखती रही दूधमुंही बच्ची

पत्नी की हत्या कर सो गया पति, बिलखती रही दूधमुंही बच्ची

बीकानेरOct 02, 2022 / 10:16 am

Atul Acharya

थाने के सामने बैठे मृतका के पीहर पक्ष के लोग। 

पत्नी की हत्या कर सो गया पति, बिलखती रही दूधमुंही बच्ची

नोखा. कस्बे के कुम्हारों के चौक में शुक्रवार देररात को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी मृतका के पास ही सो गया। विवाहिता की दूधमुंही बच्ची रातभर मां से लिपटकर बिलखती रही। बच्ची के काफी देर से रो रहे होने पर परिजनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खोलने पर दीवार में छेद कर अंदर से गेट की कुंडी खोली गई। कमरे में गद्दे पर विवाहिता का शव पड़ा देख नोखा पुलिस थाने को सूचना दी। नोखा सीओ भवानीसिंह इंदा ने बताया कि कुम्हारों के चौक में रहने वाले जसवंत भार्गव ने अपनी पत्नी सोनू भार्गव (20) की शुक्रवार देररात को गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी जसंवत पलंग पर सो गया। उसकी दूधमुंही बच्ची के रोने की आवाज सुनकर शनिवार सुबह परिजनों को शक हुआ। परिजनों ने पहले गेट बजाया लेकिन गेट अंदर से बंद था। इस पर गेट के पास दीवार में छेदकर अंदर से दरवाजे की कुंडी को खोला। विवाहिता सोनू पलंग पर मृत पड़ी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया। पति को राउंडअप कर लिया है।
पीहर-ससुराल में सबसे बड़ी

मृतका सोनू ने पीहर में सबसे बड़ी बेटी और ससुराल में बड़ी बहू थी। वह पढ़ने में होशियार थी। उसने बीएड कर रखी थी। हाल ही में ग्रामसेवक परीक्षा के पेपर दिए थे। शुक्रवार को वह पीहर से हंसी-खुशी विदा होकर ससुराल आई।
पीहर वाले करते रहे फोन
कालू निवासी बजरंगलाल भार्गव ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्री सोनू भार्गव की शादी 24 मई 2021 को नोखा निवासी जसवंत भार्गव के साथ हुई थी। दहेज कम लाने के बात को लेकर उसका पति जसंवत उर्फ पींटू व ससुर राजूराम भार्गव प्रताड़ित करते थे। सोनू पीहर आती तो इसके बारे में बताती थी। परिवारजन उसे समझा-बुझाकर वापस भेज देते थे। गत 25 सितंबर को सोनू ने फोन कर बताया कि उसे पीहर नहीं ले गए, तो आरोपी उसे मार देंगे। वह नोखा आया और पुत्री को साथ में घर ले गया। बाद में 30 सितंबर को दामाद जसवंत कालू गया और माफी मांगकर भविष्य में पुनरावृत्ति नहीं होने का भरोसा दिलाकर अपने साथ सोनू को नोखा ले आया। रात्रि करीब साढ़े नौ बजे उसकी बेटी का फोन आया कि उसके पति व ससुर में कोई बदलाव नहीं आया है, वह रो रही थी। शनिवार सुबह 8 बजे उसने बेटी को कई बार फोन किया, उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद नोखा से फोन आया कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है। उसकी बेटी की पति व ससुर ने दहेज के लिए हत्या कर दी। पुलिस ने शाम को मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
16 माह पहले शादी, तीन माह की बच्ची

नोखा सीआइ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ के मुताबिक सोनू की शादी 16 माह पहले नोखा निवासी जसंवत भार्गव के साथ हुई। विवाहिता पांच-छह दिन से अपने पीहर कालू गई हुई थी। शुक्रवार शाम को ही उसका पति ससुराल नोखा लेकर आया था। रात करीब 11 बजे दोनों पति-पत्नी कमरे में सोने गए। इसके बाद दोनों में किस बात पर झगड़ा हुआ, हत्या कब की गई, इसका पता नहीं चला है।
एफएसएल को बुलाकर, साक्ष्य जुटाए

सीआइ जांगिड़ ने बताया कि एफएसएल को मौके पर बुलाया। टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य सबूत जटाए। सोनू की जसवंत ने गला दबाकर हत्या की है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि आरोपी जसवंत सनकी प्रवृति का है। इसी सनक के चलते उसने रात को सोनू की गला दबाकर हत्या कर दी। दूसरी तरफ मृतका के पीहर पक्ष ने पति जसवंत व ससुर राजूराम भार्गव के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

Home / Bikaner / पत्नी की हत्या कर सो गया पति, बिलखती रही दूधमुंही बच्ची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो