scriptNew western disturbance becomes active in Rajasthan, new alert issued by IMD | क्या राजस्थान में फिर से शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर, फिर सक्रीय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, नया अलर्ट जारी | Patrika News

क्या राजस्थान में फिर से शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर, फिर सक्रीय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, नया अलर्ट जारी

locationबीकानेरPublished: Feb 13, 2024 12:24:08 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

western disturbance in Rajasthan राजस्थान में उत्तरी हवाओं के असर से मौसम का मिजाज सर्द बना रहा है।

western_disturbance_in_rajasthan.jpg
western disturbance in Rajasthan राजस्थान में उत्तरी हवाओं के असर से मौसम का मिजाज सर्द बना रहा है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि आज एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने और शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा। तापमान में भी विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है।
रात में बढ़ रही सर्दी

वहीं प्रदेश में दिन के समय तेज धूप खिल रही है, लेकिन रात में सर्दी का असर काफी देखा जा रहा है। वहीं बीकानेर में कई दिनों तक तेज धूप खिलने के बाद सप्ताह के पहले दिन सोमवार को मौसम ने फिर पलटी मारी।तकरीबन 24 घंटे पहले जहां रविवार को पूरे दिन लोग तीखी गर्मी का अनुभव कर रहे थे, तो अगले ही दिन सुबह से सूर्य बादलों की ओट में छिपा नजर आया। बीच-बीच में हल्की-फुल्की धूप आई भी, तो वह शरीर को गर्माहट नहीं प्रदान कर सकी। सोमवार को पूरे दिन ठंडक का अहसास फिजां में घुला रहा।
बीकानेर में छाए बादल

हालांकि सुबह पहले घंटे में आसमान साफ दिखाई दे रहा था। धूप निकलने की उम्मीद भी थी, लेकिन जैसे ही दिन आगे बढ़ता गया, पहले हल्के और बीच-बीच में गहरे बादल आसमान पर छाए दिखाई दिए। सूर्य तकरीबन पूरे दिन ही बादलों की ओट में छिपा रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान21. 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि रविवार के 24.3 डिग्री से तकरीबन तीन डिग्री कम रहा। हालांकि, न्यूनतम तापमान थोड़ा बढ़ा दिखाई दिया, जो 12.2 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को यह 11.7 डिग्री सेल्सियस था।

ट्रेंडिंग वीडियो