scriptकार्यालय नाम बदलने से अटका बिल | Office bill pending | Patrika News
बीकानेर

कार्यालय नाम बदलने से अटका बिल

जिले में चल रही अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत स्कूलों को दूध के लिए पिछले तीन माह से अधिक समय से बजट नहीं मिल रहा है। स्कूलों में बजट नहीं आने से शिक्षकों को दूध उधार में पिलाने को मजबूर है।

बीकानेरApr 24, 2019 / 11:43 am

Nikhil swami

pending

primary education

बीकानेर. जिले में चल रही अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत स्कूलों को दूध के लिए पिछले तीन माह से अधिक समय से बजट नहीं मिल रहा है। स्कूलों में बजट नहीं आने से शिक्षकों को दूध उधार में पिलाने को मजबूर है।
वित्त विभाग, जयपुर की ओर से हाल ही में स्कूलों में दूध के लिए बजट जारी किया गया, लेकिन अब यह बजट कोषागार में पिछले कई दिनों से अटका पड़ा है।


विभाग के अधिकारियों के अनुसार स्कूलों के लिए बजट जारी होने के बाद जिला कलक्टर से अनुमति ली गई। जिला कलक्टर से अनुमति मिलने के बाद इन बिलों को कोषागार भेजा गया।
कोषागार में इन बिलों पर आपत्ति जताई। अधिकारियों ने बताया कि बिलों पर आपत्ति का कारण है कि पहले यह बिल जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक बीकानेर नाम से बन रहा था, लेकिन अब इन कार्यालयों के नाम में बदलाव होने से इनमें बिल बनाने में तकनीकी समस्या आ रही है। इन बिलों में संशोधन करने के लिए कोषागार में करीब दो से तीन दिन का समय लगेगा।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल इन कार्यालयों के नामों में बदलाव किया गया। पहले कार्यालय का नाम जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक था, लेकिन बदलाव के बाद इस कार्यालय का नाम जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मुख्यालय कर दिया गया।
जिससे कोषागार में इन बिलों को पास नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दो-तीन दिन में इन बिलों में संशोधन कर बिल पास करवाए जाएंगे। उसके बाद यह बजट सीबीईओ को भेज दिए जाएंगे। सीबीईओ के माध्यम से यह बिल स्कूलों में पहुंच जाएगा।

बिल पास करवाएंगे
&कोषागार में बिल में ऑब्जेक्शन की वजह से अटका पड़ा है। दो-तीन दिन में यह बिल पास करवाकर सीबीईओ को बजट जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद सीबीईओ के माध्यम से बजट स्कूलों में पहुंच जाएगा।
मो. इस्माइल, जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) प्रारंभिक बीकानेर
जिलेवार इतनी राशि आवंटित (राशि लाख रुपए में)
जिले का नाम आवंटित राशि
अजमेर ३१२.३०
अलवर ३९०.५१
बांसवाड़ा ४४.६४
बारां ११९.९०
बाड़मेर ५३१.९४
भरतपुर २८४.११
भीलवाड़ा ३३२.०५
बीकानेर २८१.०४
बूंदी ११४.०५
चित्तौडग़ढ़ १६६.७१
चूरू २४३.८६
जिले का नाम आवंटित राशि
दौसा ११३.१०
धौलपुर १८०.४८
डूंगरपुर ४३.८१
श्रीगंगानगर २०२.१३
हनुमानगढ़ १६९.०८
जयपुर ३६१.६३
जैसलमेर १२५.२३
जालौर २५७.६४
झालावाड़ १९०.८७
झुंझुनू १३७.३०
जोधपुर ४१६.७७
जिले का नाम आवंटित राशि
करौली १३९.९६
कोटा ९६.१०
नागौर ३७२.६२
पाली २३८.८९
प्रतापगढ़ २५.३०
राजसमंद १६५.६६
सवाईमाधोपुर १२६.७३
सीकर २१७.५३
सिरोही ९३.४०
टोंक १३६.६६
उदयपुर १५०.००

Home / Bikaner / कार्यालय नाम बदलने से अटका बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो