scriptयहां हुई मतदान दल कार्मिकों और पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की | Polling party personnel and police personnel scrimmage in here | Patrika News
बीकानेर

यहां हुई मतदान दल कार्मिकों और पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की

बीकानेर. नोखा. पांचू थाना क्षेत्र के काहिरा गांव में 149 नंबर बूथ पर शाम करीब छह बजे कुछ असामाजिक तत्वों ने पोलिंग पार्टी व पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की।

बीकानेरMay 07, 2019 / 09:59 am

Jaibhagwan Upadhyay

Polling party personnel and police personnel scrimmage in here

यहां हुई मतदान दल कार्मिकों और पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की

बीकानेर. नोखा. पांचू थाना क्षेत्र के काहिरा गांव में 149 नंबर बूथ पर शाम करीब छह बजे कुछ असामाजिक तत्वों ने पोलिंग पार्टी व पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की पर पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में सरपंच सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सीओ मेहमूद खान ने बताया कि सरपंच देवीलाल, आसुराम पुत्र खेमाराम, आसाराम पुत्र गोपालराम और बजरंगसिंह को धारा 159 में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि काहिरा में पुलिस जवान और पोलिंग पार्टी प्रभारी के साथ सरपंच देवीलाल की कहासुनी हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सरपंच को समझाया, लेकिन वह गाली-गलौज करता रहा। बाद में पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।
पॉलीटेक्निक कॉलेज में रखी ईवीएम, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बीकानेर. लोकसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों से देर रात तक पुलिस सुरक्षा के बीच ईवीएम यहां राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में जमा करवाई जाती रही। मतगणना के दौरान 23 मई को इन ईवीएम और कंट्रोल युनिट को खोला जाएगा। ईवीएम की सुरक्षा के मद्देनजर यहां हथियाबंद जवानों को तैनात किया गया।
शहर की ईवीएम कॉलेज परिसर में रात आठ बजे तक पहुंच गई, जबकि दूरदराज के गांवों से कार्मिक और पुलिसकर्मी देर रात तक ईवीएम लेकर पहुंचे। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि ईवीएम मशीनें स्ट्रोंग रूम में कड़े सुरक्षा पहरे में रखवाई गई हैंं। मशीनों पर सीसीटीवी कैमरों से 24 घंटे नजर रहेगी। लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीनें यहां सुरक्षा पेहरे में रहेगी। मतगणना 23 मई को होगी। तब तक सुरक्षा घेरे में रखी जाएगी।

Home / Bikaner / यहां हुई मतदान दल कार्मिकों और पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो